www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 5:02 pm

Search
Close this search box.

कृषि विभाग व भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलित भाकियू नेताओं ने धरना-प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

कृषि विभाग व भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलित भाकियू नेताओं ने धरना-प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन
बाराबंकी। कृषि विभाग में जारी भारी भ्रष्टाचार पर आंदोलित भाकियू नेताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी के प्रतिनिधि को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए मामले में जांच करवाकर कठोक कार्रवाई की मांग की है।
प्राप्त जानकारी अनुसार भाकियू नेताओं ने डीएम को संबोधित ज्ञापन में उप कृषि निदेशक कार्यालय में कार्यरत बाबू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बताया कि वर्ष 2018 से संबंधित बाबू के खिलाफ अपने परिवार के साथ मिलकर किसानों को मिलने वाली तमाम सहूलतों को हड़पने का आरोप लगाते हुए बताया कि पद पर रहते हुए इस ने अपने चाचाध्मामा, माई. मां के साथ अपने घर से घनिष्ठ मित्रों को लाम पहुंचाया है तथा जिन लाभार्थियों को अनुदान की धनराशि मिलनी चाहिए थी परन्तु बीच में ही इस भ्रष्टाचारी बाबू ने साता बदलकर कोषागार पोर्टल से लगभग करोड़ रूपये की धनराशि एक विशेष बैंक में खाता व्युलगाकर अपने पारिवारिक सदस्यों के खाते में अनुदान की धनराशि डलवा ली है।
इसी तरह सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण विकास प्राधिकरण के द्वारा बाराबंकी में भोली भाली जनता की जमीन अधिग्रहण करना चाहते है किसानों की उपजाऊ जमीन जैसे कि मेंथा, आलू, धान, गेहूं, आदि फसलों का अधिक उपजाऊ जमीन जो सरकार द्वारा अधिग्रहण की जा रही है। उसको भारतीय किसान यूनियन विरोध कर रही है। अगर सरकारी जमीन अधिग्रहण करेगी तो समस्त संगठन आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।
मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, जिला अध्यक्ष रमेश यादव, उपाध्यक्ष कामता, जिला महासचिव महेश प्रसाद, जिला सचिव मोहम्मद जुबेर, तहसील अध्यक्ष दिनेश यादव, तहसील अध्यक्ष रमेश गुप्ता आदि तमाम भाकियू नेता लोग मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table