19/10/2024 10:04 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

19/10/2024 10:04 pm

Search
Close this search box.

सचिव व प्रधान की मिलीभगत मे केयरटेकर नहीं कर रहा कार्य, 05 वर्षों से बंद हैं सार्वजनिक शौचालय

सचिव व प्रधान की मिलीभगत मे केयरटेकर नहीं कर रहा कार्य, 05 वर्षों से बंद हैं सार्वजनिक शौचालय
सिद्धौर, बाराबंकी। विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत  में सचिव व ग्राम प्रधान की मिली भगत से ग्राम पंचायत में केयरटेकर का कार्य नहीं किया जा रहा है। 5 वर्षों से सार्वजनिक शौचालय बंद पड़ा है। सार्वजनिक शौचालय खंडहर में तब्दील हो रहा है।
    सिद्धौर ब्लॉक की ग्राम पंचायत डीहा मजरे हाजीपुर श्यामनगर में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत लाखों रुपए की लागत से लगभग 5 वर्ष पहले सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया गया था। जिसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा सहा है। शौचालय की देख रेख न होने के चलते सार्वजनिक शौचालय का भवन खंडहर में तब्दील होता नजर आ रहा है। इस सार्वजनिक शौचालय पर,तैनात महिला केयरटेकर का मानदेय भी दिया जाता है। जबकि डीहा गांव के ग्रामीणों ने इस सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के बाद से अभी शौचालय के ताला तक नहीं खोला गया।
उसके बाद से ही खराब पड़ा हुआ है। तब से आज तक इसका ताला खुला पड़ा रहता है।शौचालय के पीछे गड्डे खुले पड़े हुए हैं। ग्रामीणों ने इसके लिए ग्राम प्रधान व सचिव से की है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।
इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी पंचायत सिद्धौर उमेश पटेल का कहना है कि ग्राम पंचायत हाजीपुर श्यामनगर का अभी तक मुझे ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि ऐसा है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table