www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

20/10/2024 3:17 am

Search
Close this search box.

एसपी साहब ऊंचाहार पुलिस अपनी नाकामी छिपाने के लिए सड़क पर रहने वाले लोगों को दे रही चेतावनी

रायबरेली- इस समय जिले के अंदर चारों तरफ चोरों का आतंक चरम पर है, इसके साथ ही चोर ऊंचाहार पुलिस के साथ भी आंख मिचौली का खेल खेल रहे हैं
कोतवाली क्षेत्र ऊंचाहार के अंतर्गत विगत कुछ वर्षों और महीनों में अनगिनत ऐसी भी घटनाएं घट चुकी हैं,जिनका खुलासा करने का साहस ऊंचाहार कोतवाली की पुलिस आज तक नहीं जुटा पाई। गौरतलब बात तो यह है कि पूर्व की चोरी घटनाओं के बाद से जिले के कई एसपी,क्षेत्र कई सीओ , कई थाना प्रभारी भी बदल गए परंतु उन घटनाओं का कहीं जिक्र तक नहीं आया।
क्षेत्र में होने वाली चोरी की घटनाओं में पीड़ितों को पुलिस आश्वासन तो देती है परंतु चोरी के मामले में एक सुराग तक नहीं ढूंढ पाती। आज कल तो पुलिस जब तक सीसीटीवी खंगालती है और टीम गठित कर जांच के निर्देश देती है तब तक दूसरे क्षेत्र में एक नई चोरी की घटना जन्म ले लेती है।
आपको कुछ मामलों से अवगत कराने के लिए बता दें कि ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गोकर्ण ऋषि की तपोस्थली गोकना से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति जिनकी कीमत करोड़ों की आंकी गई थी, जिसे करीब 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक ऊंचाहार पुलिस नहीं खोज पाई।
हाल ही में करीब 15 से 20 दिन पूर्व एनटीपीसी गेट नंबर 2 से गेट नंबर 5 के नजदीक एक आवास पर खड़ी 800 कार को अज्ञात चोर उठा ले गए, पुलिस ने सीसीटीवी को निकालने की कोशिश की परंतु पोलो के हांथ आज तक खाली है, ना तो टीम जांच कर पाई और ना ही चोरों का कुछ पता लग सका।
2 दिन पूर्व सोमवार की सुबह जिले के अंदर एक बड़ी लूट की घटना को लुटेरों ने अंजाम दिया है। प्रतापगढ़ के थाना बाघराज निवासी धर्मराज त्रिपाठी प्रतापगढ़ से ट्रक लेकर डलमऊ फ्लोर मिल जा रहे थे। जैसे ही गदागंज थाने से लगभग 2 किलोमीटर आगे झसवा मोड़ के पास पहुंचे तभी पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने ट्रक के आगे बाइक लगा दी और ड्राइवर से गाली गलौज करने लगे जैसे ही ट्रक ड्राइवर नीचे उतरा उसे धक्का देकर चोटिल करके गिरा दिया और ट्रक लेकर निकल गए गोविंदपुर माधव स्थित पेट्रोल पंप से लगभग 100 मीटर आगे सड़क किनारे ट्रक छोड़कर लुटेरे आराम से फरार हो गए। ट्रक में रखी हुई लगभग 4 लाख की नगदी लुटेरे लेकर चले गए।
यहां उल्लेखनीय बात यह है कि ऊंचाहार पुलिस पूर्व की चोरी की घटनाओं का खुलासा ना कर पाने के कारण अब मानो जैसे झल्ला गई हो, इसीलिए रात्रि गश्त के दौरान ऊंचाहार थाना प्रभारी सड़क पर रहने वाले घर मालिकों को उठाकर उनका वीडियो और बयान दर्ज कर रही है। साथ ही दरवाजे पर खड़ी गाड़ियों अथवा सामानों को घर के अंदर खड़ी करने के लिए चेतावनी दे रही है। इससे पूरी तरह अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरी की घटनाओं का खुलासा कर पाने में ऊंचाहार पुलिस पूरी तरह से नाकाम है जिसके कारण सड़क पर घर बना कर रहने वाले लोगों को वह खुद ही चेतावनी देकर अपना पल्ला झाड़ रही है।

रिपोर्ट -सत्यप्रकाश

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table