www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

19/10/2024 2:00 pm

Search
Close this search box.

माता ज्वाला देवी से अखण्ड ज्योति लाने सात सदस्यीय जत्था हुआ रवान

बाराबंकी। शारदीय नवरात्रि को ले कर पंडालो मे चल रही तैयारियां चरम पर है। जहां एक तरफ आयोेजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय हो चुकी है। वहीं माता के दरबार के साथ-साथ अमरनाथ गुफा में बाबा अमरनाथ की झांकी की तैयारियों के लिए भी बल्लियां आदि गाड़ कर झांकी को वास्तविकता का रूप देने का कार्य भी पूर्णता की ओर पहुंच रहा है।
बताते चलें कि विगत 19 वर्षो से जनपद ही नहीं आसपास के जिलों में भी जनपद के आवास विकास के सेक्टर 5 स्थित बड़े पार्क में श्री दुर्गा पूजा समिति की देखरेख में माता वैष्णव देवी का दरबार सजता आ रहा है। जिसमें नौरात्रि भी दीप्त होने वाली अखण्ड ज्योति भी माता के अनन्य भक्त लगातार हिमाचल प्रदेश स्थित माता के शक्तिपीठ माँ ज्वाला देवी (हिमांचल) से लाकर स्थापित करते रहे हैं। उसी परंपरा का प्रतिपादित करते हुए इस बार भी विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद माता के गुजाएंमान जयकारों व गाजे बाजे नगाड़ों के बीच श्रद्धालुओं ने माता की अखण्ड ज्याति लाने वाले जत्थे को तिलक लगाकर माता से रक्षा की प्रार्थना करते हुए रवाना किया।
रवाना होने वाले सात सदस्यीय भक्तों के जत्थे में मुख्य रूप से सत्यवान वर्मा, प्रशांत पांडेय, मनीष वर्मा, जीतू गुप्ता आदि भक्तगण शामिल रहे। जो प्रथम नवरात्रि तक हर हाल में ज्वाला माता शक्ति पीठ से अखण्ड ज्योति लाकर विधि विधान से माता के दरवाब में स्थापित करेंगे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table