www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:30 pm

Search
Close this search box.

रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की होगी टी20 टीम से छुट्टी, रिपोर्ट में किया गया दावा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का भारत का इंतजार दो साल और बढ़ गया, जब भारत को इस साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कई सीनियर खिलाड़ी आलोचकों के निशाने पर हैं. इस हार के बाद बीसीसीआई ने भी बड़ा कदम उठाते हुए सीनियर चयन समिति को भंग कर दिया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित, विराट जैसे सीनियर खिलाड़ी खेलते हैं या नहीं

.मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के करीबी सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया जा रहा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक नयी टीम मैदान पर खेलती दिखेगी. यह भी दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जायेगी और रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्टी हो सकती है. सूत्र ने यह भी कहा कि विराट कोहली, आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस फॉर्मेट से बाहर किया जा सकता है.

बीसीसीआई सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई से नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि बीसीसीआई कभी किसी खिलाड़ी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता. यह एक व्यक्तिगत फैसला होता है. लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे. अगर आप नहीं चाहते हैं तो आपको संन्यास की घोषणा करने की जरूरत नहीं है. आप अगले साल ज्यादातर सीनियर्स को टी20 खेलते नहीं देख पायेंगे.साल 2023 में भारत आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है. ऐसे में ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट पर ध्यान देंगे. बीसीसीआई भी अब 50 ओवर के प्रारूप पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. एफटीपी कैलेंडर के अनुसार, भारत विश्व कप से पहले 25 एकदिवसीय मैच खेलेगा. इसके साथ ही टीम का 12 टी20 मैच खेलने का भी प्लान है.टीम इंडिया रोहित शर्मा और विराट कोहली की अनुपस्थिति में इस समय न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रहा है. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जायेगा. दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया, जबकि न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीत लिया था.

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table