www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:33 pm

Search
Close this search box.

बुध और शुक्र ग्रह धनु राशि में एक साथ विराजमान, बना राजयोग, इनकी बढ़ेगी कमाई

दैत्य गुरु शुक्र 05 दिसंबर दिन सोमवार की शाम 05 बजकर 39 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश कर चुके है. इनके धनु राशि में पहुंचते ही लक्ष्‍मी नारायण राजयोग का निर्माण हुआ है. शुक्र का धनु राशि में गोचर होने से कई राशि के लोगों को प्रभावित करेंगे. ग्रहों में शुक्र का उच्च स्थान है, यह स्त्री कारक ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र जहां बैठते है, उस राशि के जातक का शारीर की संरचना तथा बौधिक स्तर पर काफी प्रभवित करते है. शुक्र दानव गुरु है, जो धनु राशि में विराजमान है. जिसका नेतृत्त्त देव गुरु बृहस्पति करते है. दोनों के मिलने से विशेष लाभ होगा.

शुक्र का प्रभाव

शुक्र देव श्वेत वर्ण के है. सभी ग्रहों में सबसे सुन्दर भी है. यह एक महीना एक राशि में निवास करते है. बुध, शनि और केतु इनके मित्र है. इनका नीच राशि मीन होता है. पेशेवर जीवन, व्यक्तिगत जीवन, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य तथा शिक्षा आदि से जुड़े लोगों को धन के साथ-साथ नकारात्मक प्रभावों से दूर करता है. शुक्र कामुकता ग्रह इनका कुंडली में ठीक होना जरूरी होता है. खराब होने से सेक्स जीवन तथा प्राइवेट पार्ट से दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं. शुक्र का धनु राशि में गोचर करने से चन्द्र राशि के बारह राशियों पर प्रभाव पड़ेगा.

मेष : इस घर में नौ भाव में शुक्र विराजमान है. यह धर्म लंबी यात्रा का भाव है, इसलिए रिश्तों में आप नई तरह की ताजगी का अनुभव कर सकते हैं. कोई भी परियोजना में काम करेंगे. उसमे सफलता मिलेगी. इस दौरान धार्मिक क्रिया-कालापों में कुछ ज्यादा ही रहेगा. मानसिक शांति मिलेगी. पारिवारिक तनाव बनेगा.

वृषभ: इस राशि में शुक्र आठवें भाव में शुक्र देव विराजमान है, जिसे ज्यादा रिश्तों में मजबूती आएगी. आपके पार्टनर के बीच रिश्ता पहले के मुकाबले ज्यादा रोमांटिक रहेगा. मन में डर बना रहेगा धन की कमी नहीं रहेगी. लेकिन मुत्रमार्ग में परेशानी बनेगा.

मिथुन: इस राशि में शुक्र सातवे घर में विराजमान है, जिसे दूर का यात्रा बनेगा. जो लोग अविवाहित है. वह विवाह के योग बन रहा है. जो विदेशी व्यापार कर रहे है, उनके लिए उत्तम समय है. भाग्य साथ देगा. अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table