www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:36 pm

Search
Close this search box.

क्या जानते हैं फेस रीडिंग करना? इन तरीकों से पढ़ सकते हैं किसी का भी चेहरा

आमतौर पर जब कोई हमारे ड्रेस-अप, हेयर स्टाइल या लुक्स की तारीफ करता है तो इससे हमारा दिन बन जाता है और हम तारीफ सुनते ही खुश हो जाते हैं. हम इंसानों का एक बहुत ही अनोखा स्वभाव है कि हम खुद पर विश्वास करने के बजाय दूसरों की राय के बारे में अधिक परवाह करते हैं. “आपका चेहरा आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है” जिसका अर्थ है कि हमारे चेहरे की विशेषताओं और व्यक्तित्व के बीच एक मजबूत संबंध है. तो, इस संदर्भ में बात करते हैं फेस रीडिंग के बारे में- आपका चेहरा आपके भविष्य के बारे में क्या कहता है?

फेस रीडिंग क्या है?

फेस रीडिंग किसी के चरित्र, व्यक्तित्व, क्षमताओं या लक्षणों को समझने का एक अभ्यास है. हम हथेली पढ़ने से अच्छी तरह परिचित हैं और यह हमारे भाग्य के बारे में बताने वाले सामान्य तरीकों में से एक है. हालांकि, फेस रीडिंग एक व्यक्ति के चेहरे की संरचना, विशेषताओं और अभिव्यक्तियों पर आधारित एक अभ्यास है जो लोगों को विभिन्न तरीकों से लाभान्वित कर सकता है. हालांकि, किसी व्यक्ति के व्यवहार के बारे में गहराई से जानने के लिए एक तकनीक के रूप में चेहरा पढ़ने की कला का भी उपयोग किया जा सकता है.

पुरानी प्रथा है फेस रीडिंग

फेस रीडिंग एक बहुत पुरानी प्रथा है जिसका पहली बार चीन में येलो सम्राट के समय उपयोग किया गया था. उस समय फेस रीडिंग चाइनीज का इस्तेमाल इंसानों में स्वास्थ्य समस्याओं के निदान के लिए एक उपकरण के रूप में किया जाता था. चेहरा पढ़ने की कला सीखने के लिए आपको चेहरे के भावों को पहचानना होगा और उन्हें व्यक्ति के व्यक्तित्व से जोड़ने की कोशिश करनी होगी. यहां विशेषताओं का एक मूल समूह है जो किसी के चरित्र और व्यक्तित्व लक्षणों का न्याय करने में आपकी सहायता कर सकता है:

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table