www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 7:34 pm

Search
Close this search box.

17 मार्च 2023 तक समस्याओं का निरा कारण नहीं हुआ तो परिषदीय मूल्यंकन का होगा बहिष्कार

अमेठी। माध्यमिक शिक्षकों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है समय से फाइल कार्यालय पहुंचने के बाद भी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के कर्मचारी उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं जिसके कारण धरना प्रदर्शन करने के लिए गौरीगंज स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का घेराव किया धरना प्रदर्शन के बाद जिला अध्यक्ष बृजेश यादव के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

अमेठी जनपद के गौरीगंज स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के सामने सोमवार को सुबह 10:00 बजे से लेकर 4:00 बजे शिक्षक समस्यायों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट ने जिलाध्यक्ष बृजेश यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया । शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक को 17 मार्च तक का समय दिया है उनका कहना है कि यदि निर्धारित समय तक शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं होता तो शिक्षक बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य से बहिष्कार करेंगे। शिक्षकों का आरोप है कि जनता इंटर कॉलेज मवई के सहा. अध्यापक राजेन्द्र कुमार का वेतन चिकित्सा एवं स्वस्थ होने का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के बाद भी काट दिया गया है। इ.का. थोरी के अध्यापको को 2 माह से वेतन न मिलने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। एस.पी.एन.ई का तिलोई की एरियर से सम्बन्धित : फाइले जि.वि. निः कार्यालय में 6 महीने से लम्बित हैं। ऐसी अन्य समस्याओं को लेकर उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक से एकजुट जनपद अमेठी के सभी विद्यालयों के अध्यापक धरना- प्रदर्शन किए।

धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री राजीव यादव ने कहा की अध्यापको का शोषण किसी भी स्तर से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।संगठन हर वक्त अध्यापक को न्याय दिलाने के लिए उसके साथ खड़ा रहेगा। जिलास्यक्ष बृजेश यादव ने कहा कि अध्यापको के साथ किसी प्रकार का शोषण एवं अन्याय बर्दास्त नहीं होगा। प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी प्रमोद पाल ने कहा कि हम सभी शिक्षक समय से वेतन चाहते हैं। इस मौके पर प्रदेश मंत्री संदीप शुक्ल, उपाध्यक्ष राकेश कुमार कर्मा, रामप्रकाश , ज्ञानसिंह, शिवेश मिश्रा, आनन्द कुमार जयसवाल, राकेश मिश्रा, प्रभात यादव, जयप्रकाश मौर्य, अंशु मौर्य, सुल्वान जद, सूख सेन अहमद, आलोक पटेल, धर्मेन्द्र कुमार, सुभाष यादव, कम्णेन्द्र तिवारी,विवेक शुक्ला, हरिकेश, विजय बहादुर पाल, विमल पासवान एवं मण्डलीय मंत्री सुरेश सिंह यादव, प्रदेश उपसा मैनुद्दीन अंसारी, जिला उपाख्यक्ष सुल्तानपुर सुभाष सिंह यादव, जिलाध्यक्ष कुशीनगर ओमप्रकाश शर्मा, उपस्यक्ष सुल्तानपुर जीव एवं डा. कबीर आदि सम्मानित शिक्षक/शिक्षिकाओं सहित जिले के सभी पदाक्षिकारी मैौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table