www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 8:52 pm

Search
Close this search box.

पत्रकारिता दिवस की 196वीं जयंती पर परिचर्चा संगोष्ठी का हुआ आयोजन हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर चुनिन्दा पत्रकारों ने चाय पर की चर्चा पत्रकारिता के गिरते स्तर पर कमजोर होते लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ पर जतायी चिंता

बाराबंकी। हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर जनपद के तमाम चुनिंदा पत्रकार एक मंच पर एकत्र हुए और हिन्दी पत्रकारिता दिवस की एक दूसरे को बधाई देते हुए पत्रकारिता से जुड़े तमाम मुद्दों पर वरिष्ठ पत्रकार सतीश श्रीवास्तव की अध्यक्षता व पत्रकार प्रेस महासंघ के प्रदेशअध्यक्ष(मध्य) संजय वर्मा पंकज की मौजूदगी में   आयोजित बैठक दौरान चर्चा की।
शहर के मुख्य पटेल चैराहा पर जिला पंचायत के निकट स्थित चाय पर चर्चा स्टॉल पर दिवाकर तिवारी व सुधाकर तिवारी के संयोजन पर हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों की बैठक का आयोजन हुआ। जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार अजय सिंह गुरूजी, दैनिक आज के ब्यूरो चीफ बाबा बीपी दास आदि के प्रस्ताव पर दैनिक जागरण से सेवानिवृत्त व दैनिक अमृत विचार के ब्यूरो चीफ सतीश को बैठक की अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपी गई। संचालन रितेश मिश्रा व सुमंगल द्वीप त्रिवेदी ने किया।
बैठक में बोलते हुए सर्वप्रथम पत्रकार प्रेस महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष मध्य संजय वर्मा ष्पंकजष् ने सभी पत्रकारों को पत्रकारिता दिवस की बधाई देते हुए पत्रकारिता के उद्देश्य व संगठित होने के लिए स्वयं को निःस्वार्थ होने का मंत्र दिया जिसके बाद अजय गुरूजी ने पत्रकारिता के विषय में अहम जानकारियां देते हुए लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए चतुर्थ स्तंभ को निर्भीक व समभावपूर्ण होना अहम बताया। इसी क्रम में मंहत बीपी दास-जितेन्द्र मौर्या ने अपने पत्रकारिता के अनुभवों से लोगों को रूबरू कराया। तो वहीं राजकुमार ने पत्रकारिता के लिए सहृदयता होने को अहम बताया। कार्यक्रम का समापन बैठक की अध्यक्षता कर रहे सतीश श्रीवास्तव के संबोधन के साथ हुआ।इस मौके पर ऋषभ सैनी, रविन्द्र, मो. सद्दाम, आलोक तिवारी, रंजीत गुप्ता, अंकित मिश्रा सहित तमाम नामीगिरामी पत्रकार मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table