www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:15 pm

Search
Close this search box.

बच्चे को ईरिक्शा से लेकर जा रही महिला की 12 ग्राम की चेन हुई चोरी

पीड़ित से ही पुलिस कह रही कि निकलवा कर लाओं सीसीटीवी फुटेज

बाराबंकी। पुलिस को तमाम अधिकार जनसेवक से तानाशाह का किरदार में बदलता शासन प्रशासन के बावजूद नहीं लग पायी तो दबंगों-चोरों-उच्चको आदि पर लगाम। जिसको  लेकर तमाम शिकायतें ता पहले से ही समक्ष है लेकिन स्कूल से अपने बच्चें को लेकर ईरिक्शा से घर जा रही महिला के गले से सोने की चेन ईरिक्शा पर ही गले से काट लिया गया और संबधित महिलाओं का गुट घटना को अंजाम देकर रास्ते में उतर भी गया महिला जब गन्तव्य पहुंची तब ईरिक्शा से उतरते समय उसे गले की चेन चोरी हाने का आभास हुआ तो उसके होश उड़ गए। यह कोई पहला मामला नहीं है अगर कोई सिस्टम ऐसा हो जिसमें भुक्तभोगी अपनी शिकायत दर्ज करा सके और उसका पता आवाम को भी पुलिस के साथ-साथ ही हो तब बढ़ते अपराधों का सही खाका नजर आएगा। जैसा जब भुक्त भोगी महिला आदर्श कोतवाली नगर अपने साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंची तो वहां पहले से मौजूद एक महिला ने भी अपने साथ करीब एक हफ्ते पूर्व इसी तरह की वारदात होने की जानकारी दी। यह बात दीगर है कि महिला के बताए अनुसार उसके मामले की जांच भी बिना मामला दर्ज किए ही पुलिस कर रही है।
प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार पूर्वान्ह करीब 1130 बजे थाना जहांगीराबाद के ग्राम हजरतपुर पोस्ट दरहरा मौजूदा निवासी नाका पैसार, अम्बेेडकर छात्रावास क निकट सिद्धार्थ नगर शिखा वर्मा पत्नी विवेक कुमार वर्मा लखनऊ मार्ग स्थित फाउण्डेशन स्कूल से अपने नर्सरी में पढ़ रहे बेटे को लेकर जब ईरिक्शा से अम्बेडकर छात्रावास जाने के लिए निकली तो उसके बताए अनुसार रास्ते में महिला जिला चिकित्सालय के निकट 4-5 महिलाओं का गुट जिसके साथ 2-3 छोटी बच्चियां भी थी ईरिक्शा पर धक्कम धुक्का करते हुए चढ़ा और महिला के दोनो ओर बैठ गया। जिससे महिला को एहसास ही नहंी हुआ कि उसके गले से चेन कब और किसने काट ली। महिलाओ का गुट थोड़ी देर बाद ही थाना सतरिख पर उतर गया। महिला शिखा वर्मा जब अम्बेडकर नगर छात्रावास पहुंची तो उसे अपनी चेन गायब होने का भान हुआ जिसके बाद उसके होश फाख्ता हो गए और उसने घर पहुंचकर अपने पिता को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद महिला के पिता राम प्रकाश वर्मा अपनी बेटी को लेकर कोतवाली नगर पहुंचे और तहरीर देकर चोरी हुई चेन वापस दिलवाने की गुहार लगाई।
बताते चलें कि इसी दौरान वहां पहले से मौजूद इसी थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत बंकी कस्बे के मझपुरवा वार्ड स्थित शिवबिहार कालोनी की मौजूदा निवासी एक महिला अंकिता वर्मा पत्नी यतेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि उसके साथ भी महिला जिला चिकित्सालय में बीते माह 29 अगस्त को पर्चा बनवाते समय पर्स भारी भीड़ में किसी ने चुला लिया। जिसमें उसे अपने पास खड़ी दो तीन महिलाओं पर शव भी हुआ। महिला के बताए अनुसार उसकी पर्स में तीन हजार की नगदी सहित तमाम जरूरी कागजात व कीमती जेवरात भी थे। महिला के बताए अनुसार उसकी अभी तक रिपोर्ट दर्ज नही हुई है और पुलिस ने उससे महिला चिकित्सालय से सीसीटीवी फुटेज लाने की बात कही है जो किसी तरह वह ले भी आई थी जांच कर रहे पुलिस को दिखाने के लिए।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table