24/05/2024 9:39 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

24/05/2024 9:39 pm

Search
Close this search box.

बिजली चोरी पकड़ने गई टीम को ग्रामीणों ने चोर समझ घेरा, हुई धक्का-मुक्की ग्रामीणों व विद्युत विभाग की टीम दोनों तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर

कोठी, बाराबंकी। गए थे हरिभजन को ओटन लगे कपास वाला हाल विद्युत चोरी पकड़ने वाली टीम के साथ घटित हुआ। जिसमें बेचारे खुद बदमाशों के झुण्ड के रूप में ग्रामीणों द्वारा समझाजाने के कारण न सिर्फ अभद्रता का शिकार हुए बल्कि ग्रामीणो के द्वारा चलाए गए गुम्मे व पत्थर भी खाने पड़े तो उल्टे पैर भागकर मुकामी पुलिस चैकी पहुंचे जहां ग्रामीणों ने भी टीम के खिलाफ शिकायती पत्र देकर मामले को और उलझा दिया तो पुलिस का कहना है कि दोनो तरफ से शिकायती पत्र मिला है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।मामला जैदपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े थाना कोठी के मीरापुर गांव का है। जहां  बुधवार रात लगभग 09 बजे मीरा नगर गांव में गोविंद यादव के घर पर चोरी से समरसेबल चलाने की सूचना पर विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता अजय कुमार वर्मा अपने कर्मचारियों के साथ गांव पहुंचे। जहां चुपचाप अपनी कार गांव से थोड़ी दूर खड़ी बिना आहट किए संबंधित के घर में चोरी से दाखिल हो गए। लेकिन भाई कोई अंग्रेजी हुकूमत तो है नहीं कि कभी भी सर उठाया और घुस गए घर के अंदर वो भी ग्रामीण क्षेत्र में जहां कम से कम लोग एक दूसरे के मामले में एक साथ खड़े हो जाते हैं। यहां भी डाकू व बदमाशों की तरह से विद्युत विभाग की टीम की हिमाकत पर जैसे ही टीम घर के अंदर घुसी तो घर की महिलाओं ने सोचा डाकू बदमाश आ गए और महिलाओं ने चोर-चोर की आवाज लगाकर शोर मचाना शुरू कर दिया। राम में महिलाओं की चीख पुकार पर पूरे गांव में हल्ला मच गया और पूरा गांव ही मौके पर एकत्र हो गया। रात में बदमाशों को भगाने के लिए एकत्र ग्रामीणों की उग्र भीड़ को देख कर विजिलेस टीम की होश फाख्ता हो गए और बिजली चोरी पकड़ने से ज्यादा अपनी जान बचाने की चिन्ता टीम को सताने लगी। जिसके बाद टीम ने अपने आप को बिजली विभाग की टीम बताते हुए किसी तरह अपनी कार तक पहुंची और उसमें बैठकर ग्रामीणों को भौचक छोड़ नौ-दो-ग्यारह हो गई। इसी दौरान ग्रामीणों की तरफ से चलाए ईंट गुम्मों से बिजली विभाग का एक संविदाकर्मी शरद कुमार चोटिल भी हो गया।गांव से किसी तरह जान बचाकर बिजली विभाग की टीम कोठी थाने पहुंची और घटना की सूचना पुलिस को लिखित तहरीर देकर की। जिसके बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर किसी तरह समझाबुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया। तो मीरा नगर निवासी गोविंद यादव ने भी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि बिना किसी को सूचना दिए उनके घर में चार लोग चोरो की तरह घुस गए थे। बाद में जब ग्रामीण एकत्रित हो गए तो विद्युत विभाग के कर्मचारी बताने लगे। गोविन्द के शिकायत अनुसार चारों लोगों ने इस दौरान घर में रखा सामान भी तोड़ दिया था और भाग गए।
वही संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह का कहना है की दोनों का शिकायती पत्र मिला है। पूरे प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table