08/07/2024 7:42 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

08/07/2024 7:42 am

Search
Close this search box.

बिना पंजीकरण चलते मिले दो क्लीनिक, कराए बंद

अमेठी। बिना पंजीकरण के क्लीनिक चलाने वालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने मुहिम छेड़ दी है। शुक्रवार को स्वास्थ्य टीमों ने छापा मारकर दो क्लीनिकों को बंद कराए। कहा है कि बिना पंजीकरण के दोबारा संचालित मिलने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
सीएमओ डॉ. अंशुमान सिंह ने बताया कि कई क्षेत्रों में अवैध तरीकों से क्लीनिक संचालित होने की शिकायत मिल रही थी, इस पर कार्रवाई के लिए टीम बनाई गई है। एसीएमओ डॉ. राम प्रसाद व डॉ. पीके उपाध्याय की टीम ने शुक्रवार को शाहगढ़ ब्लाक के मुसवापुर व कोरारी हीरशाह में छापा मारा। यहां पर बिना पंजीकरण के दो क्लीनिक चलती। क्लीनिक संचालकों से कागज की मांग की गई तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। उनकी क्लीनिक को बंद करा दिया गया है। कहा है कि बिना पंजीकरण के क्लीनिक खोली तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

डेंगू से बचाव को लेकर शुरू किया अभियान

अमेठी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जगदीशपुर, मुसाफिरखाना व बाजारशुकुल ब्लाक के गांव कसरहिया, सत्थिन, पूरे शिवा मिश्र, गढ़ा मठ, ऊंचगांव मठ, ककरहा व पूरे छज्जू गांव में दवा का छिड़काव किया है। एसीएमओ डॉ. राम प्रसाद ने कहा कि डेंगू के मच्छर शाम को ज्यादा बाहर निकलते हैं। इससे लोगों को बचने की जरूरत है।
डेंगू का मच्छर साफ पानी में पैदा होता है। बचाव के लिए सावधानी रखना जरूरी है। घर में एकत्र पानी व कूलर आदि का पानी बदलते रहें। जिससे मच्छरों को पनपने का स्थान न मिल सके। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table