www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

25/10/2024 8:40 pm

Search
Close this search box.

मेजरमेन्ट शिविर में विशिष्ट आवश्यकता वाले 270 बच्चो का हुआ परीक्षण वितरित हुए विशिष्ट आवश्यकता वाले उपकरण

बाराबंकी। समग्र शिक्षा अभियान (समेकित शिक्षा) के अन्तर्गत सोमवार को बड़ेल स्थित बी.आर.सी. शिक्षा खंड बंकी में विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों को उनकी आवश्यकतानुसार उपकरण के प्रयास में मेजरमेंट कैम्प का आयोजन हुआ।
आयोजित मेजरमेन्ट शिविर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय के निर्देशानुसार समेकित शिक्षा की जिला समन्वयक सुधा जायसवाल के नेतृत्व में जनपद के 10 विकास खंड बंकी, मसौली, देवां, हरख, सिरौलीगौसपुर, रामनगर, दरियाबाद, पूरेडलाई, बनीकोडर, नगरक्षेत्र से आये 270 बच्चों का एल्मिको कानपुर से आई टीम राकेश कुमार पी.एंड. ओ अशोक प्रताप सिंह आडियोलाजिसट वैभव शुक्ला डाटा मैन द्वारा परीक्षण किया।  जिसमें से 45 बच्चों को कान की  मशीन, 60 बच्चों को एम आर किट  40 बच्चों को ट्राई साइकिल 20 बच्चों को ब्रेल किट,50 बच्चों को व्हील चेयर,20 बच्चों को रोलेटर,20 बच्चों को बैशाखी  10 बच्चों को कैलीपर  के लिए चिन्हित किया गया इन बच्चों को 8 नवंबर को उपकरण प्रदान किए जाएंगे ।इसी क्रम में दिनांक 22 अगस्त को तहसील फतेहपुर और 23 अगस्त को तहसील हैदरगढ़ में मेजरमेंट कैम्प का आयोजन किया जाना है।
इस अवसर पर स्पेशल एजूकेटर नीरज मिश्रा,राज नारायण, निर्मल कुमार, अरविंद मिश्रा, सलीमुददीन, शिवम वर्मा, सविता नंद मिश्रा, ने कैम्प को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table