27/05/2024 1:25 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

27/05/2024 1:25 am

Search
Close this search box.

प्रधानपति के हत्यारोपी पर प्रसाशन ने कसा शिकंजा, आरोपी के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

बुधवार को समझौता करने पहुंचे प्रधानपति की हत्या के मामले में प्रसाशन ने कड़ा रुख अपनाया है। बृहस्पतिवार सुबह राजस्व पुलिस की संयुक्त गांव पहुंची और तालाब की भूमि पर आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया। ऐहतियात के तौर पर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।बुधवार को समझौता करने पहुंचे प्रधानपति की हत्या के मामले में प्रसाशन ने कड़ा रुख अपनाया है। बृहस्पतिवार सुबह राजस्व पुलिस की संयुक्त गांव पहुंची और तालाब की भूमि पर आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया। ऐहतियात के तौर पर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। मृतक प्रधानपति का शव भी गांव पहुंच गया, जिसका अंतिमअमेठी जिले में इन्हौना थाना क्षेत्र के करनगांव गांव में बुधवार को जहीदुल निशा हुआ राजू के बीच विवाद हो गया था। राजू तालाब की भूमि पर निर्मित अपने बाउंड्री वॉल पर गेट लगवाने की कोशिश में जुटा था। जहीदुल निशा ने ग्राम प्रधान पति मोहम्मद रिजवान को समझौते के लिए बुलवाया। मोहम्मद रिजवान भी दोनों पक्षों में सुलह समझौता करने के लिए पहुंचे तो राजू पक्ष के लोगों ने प्रधान पति व उनके सहयोगी पर हमला बोल दिया। हमले में प्रधान पति मोहम्मद रिजवान की मौत हो गई। घायल सहयोगी रामधनी का उपचार ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में इलाज चल रहा है।प्रधान पति की मौत के बाद भाई की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। केस दर्ज करने के बाद गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। पीड़ित परिजनों की ओर से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को देखते हुए तहसील और पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। मृतक रिजवान का पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुँचा जिसके बाद गांव में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है तो ग्रामीणों में गम के साथ अपने प्रधान पति को खोने का आक्रोश भी है ।घटना के बाद से परिजन आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे थे जिसपर प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए आरोपी के अवैध निर्माण को जमीदोंज कर दिया।।परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश कम किया जा सके। इसके लिए बृहस्पतिवार सुबह राजस्व विभाग के अफसर भारी संख्या मौके पर पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने बुलडोजर ने आरोपी राजू के तालाब की भूमि पर अवैध निर्माण को धाराशाई करवा दिया।इस दौरान तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

मृतक प्रधानपति थे राज्यमंत्री के करीबी

मृतक प्रधानपति मो रिजवान तिलोई विधायक और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह के करीबी थे।घटना के तुरंत बाद राज्यमंत्री के करीबी और पूर्व ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह मुन्ना मौके पर पहुंचे थे।घटना को लेकर राज्यमंत्री ने अमेठी प्रसाशन को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया था।

नहीं हुई अब तक गिरफ्तारी

इन्हौना थाने की करण गांव में प्रधान पति मोहम्मद रिजवान की मौत के बाद पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है। केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित तीन-तीन लगातार छापामारी कर रही है लेकिन अब तक पुलिस के हफ्ते कोई भी आरोपी नहीं चढ़ा है थाना प्रभारी कंचन सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है आरोपियों की तलाश में टीम जुटी है जल्द गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरोपी राजू ने तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा किया था जिसे गिरा दिया गया है। तालाब की भूमि पर ही दो अन्य लोगों द्वारा भी निर्माण किया गया है उन्हें भी बेदखली का नोटिस दिया गया है। संस्कार कर दिया गया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table