18/10/2024 11:53 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 11:53 pm

Search
Close this search box.

51 कुश्ती संपन्न, शाम 6 बजे तक चला पहलवानों का संग्राम

बाबा लाडी ने विक्की पंजाबी को दी हवाई पटकनी, मैदान छोड़ भागा पहलवान महिला पहलवानों ने भी दिखाया दमखम
बाराबंकी- बाराबंकी के सुप्रसिद्ध रामलीला में आयोजित होने वाला दंगल इस बार महा दंगल के रूप में आयोजित किया गया, इस विराट दंगल को लेकर समिति के कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से तैयारी शुरू की थी। इस विराट दंगल का उद्घाटन सदर विधायक धर्मराज यादव ने किया। इस दंगल में अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत बलराम दास भी मौजूद रहे।
स्व बाबू सुंदरलाल यादव के पुत्र सूरज यादव गामा और दारा यादव के द्वारा दंगल के कार्यों का निर्वहन किया गया, इस दंगल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर,बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड,राजस्थान के पहलवान मल्लयुद्ध किया, यह दंगल दशहराबाग स्थित दंगल प्रांगण में दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ।
श्रीराम लीला सेवा समिति के तत्वाधान में इस वर्ष भी वार्षिक विराट दंगल का आयोजन रामलीला मैदान में किया गया जिसमे हजारों की संख्या में दंगल देखने भीड़ उमड़ी रही। वार्षिक दंगल में 70 कुश्ती कराई गई, पहली कुश्ती छोटू भनौली और युवराज सिंह हैदरगढ़ के बीच हुई जिसमे छोटू ने जीत दर्ज की, इसके साथ ही बाबा लाडी और विक्की पंजाबी की कुश्ती इस वर्ष की अंतिम कुश्ती रही, जिसमे बाबा लाडी ने जबरदस्त मल्ल युद्ध का प्रदर्शन किया और हवाई पटकनी देकर दर्शको का दिल जीत लिया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table