www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

22/09/2024 1:13 am

Search
Close this search box.

जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय अंगनाकोल, विकास खण्ड कूरेभार का किया गया औचक निरीक्षण।

सुलतानपुर 06 दिसम्बर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता द्वारा मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय अंगनाकोल, विकास खण्ड कूरेभार का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित पंजिका, क्लास रूम, पठन-पाठन, साफ-सफाई, फर्नीचर आदि का जायजा लिया गया।
निरीक्षण के दौरान कुल स्टाफ 07 के सापेक्ष प्रधानाध्यापिका अनुपमा यादव सहित कुल 04 स्टाफ उपस्थित पाये गये, जबकि 02 अध्यापकों की ट्रेनिंग चल रही थी तथा एक शिक्षिका मेडिकल पर है।
जिलाधिकारी द्वारा कक्षा में बच्चों से अंग्रेजी से सम्बन्धित प्रश्न कर बच्चों के शिक्षण ज्ञान को परखा गया एवं शिक्षण पद्धति की विस्तृत जानकारी दी गयी।
जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान छात्रों के ड्रेस न पहनने पर प्रधानाध्यापिका से कारण पूंछा गया। प्रधानाध्यापिका द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि खाते में ड्रेस का पैसा ट्रान्सफर कर दिया गया है पर अभिभावकों ने अभी ड्रेस नहीं बनवाया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे अभिभावकों की एक सूची बनाकर इनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय। जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय परिसर में साफ-सफाई होने पर संतोष व्यक्त किया गया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table