www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 7:23 pm

Search
Close this search box.

बांदा में मस्जित तोड़फोड़ से आक्रोशित कांग्रेसी कार्यकर्ताआंे ने दिया ज्ञापन

मसौली, बाराबंकी। बाँदा जनपद की शहर कोतवाली क्षेत्र के वलखंडी नाला क्षेत्र मे मस्जिद दरवाजे के जीर्णोद्धार कार्य में हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा गुरुवार को की गयीं तोड़फोड़ को लेकर जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो0 गुलजार अंसारी की अगुवाई में महामहिम राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन सौंप कर आरोपियों पर एनएसए की कार्यवाही की मांग की है।
राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन में जिलाध्यक्ष मो0 गुलजार अंसारी ने बताया कि मस्जिद के दरवाजे के हो रहे जीर्णोद्धार कार्य मे जिस तरह हिंदूवादी संगठनों ने तोड़फोड़ की है वह काफी निंदनीय है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पूर्व हुई घटना सोची समझी साजिश है एसडीएम की अनुमति से दरवाजे के निर्माण कार्य को ना सिर्फ रोका गया बल्कि हद तो तब हो गयी जब स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में शटरिंग का सामान तक सड़को पर फेंक दिया गया और आपत्ति जनक नारेबाजी व हंगामा किया गया इस घटना ने न सिर्फ मुस्लिम समाज की भवानाओ को आहत किया है बल्कि एक बार फिर योगी समर्थक गुंडा तत्वों द्वारा सरकार के संरक्षण में कानून एवं लोकतान्त्रिक व्यवस्था बड़ा हमला किया गया है घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस की मौजूदगी में गुंडा तत्व मस्जिद में तोड़ फोड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद का निर्माण अवैध भी होता तो उसे रोकने की जिम्मेदारी सरकारी विभाग की होती है प्रदेश की योगी सरकार अपने समर्थक गुंडा तत्वों को यह अधिकार कैसे दे सकती है। मस्जिद के सदर जहिरुद्दीन द्धारा उक्त मस्जिद के जीर्णोद्धार की दिनांक 12 दिसम्बर 2022 को विधिवत अनुमति प्राप्त करके निर्माण कार्य आरम्भ किया था। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के माध्यम ने  मांग की है कि
बाँदा मस्जिद मे तोड़फोड़ घटना में शामिल सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किया जाये तथा उनके विरुद्ध एनएसए की कार्यवाही की जाये तथा मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई भी स्थानीय थाने में तैनात मस्जिद मे तोड़फोड़ की घटना के समय मूकदर्शक बने पुलिसकर्मीयों के वेतन से की जाए। साथ ही बाँदा के जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को अति शीघ्र निलंबित किया जाये जिससे भविष्य मे इस प्रकार की घटनाओ की पुनवृति न हो सके।
इस मौके पर अबदाल अहमद , एडवोकेट अकरम भारती , एडवोकेट फराज अहमद विधानसभा प्रभारी दरियाबाद, वीरेंद्र सिंह, फरीदा बानो शहर उपाध्यक्ष, इकबाल अहमद, तमसील अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table