27/05/2024 5:32 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

27/05/2024 5:32 pm

Search
Close this search box.

केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर राज्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां, दावा किया कि देश के चहुंमुखी विकास के साथ विश्वगुरु बनने की ओर हुआ अग्रसर

रामसनेहीघाट, बाराबंकी। सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सरकार की उपलब्धियों की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू किये गये अभियान के तहत प्रदेश सरकार के खाद्य रसद मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने प्रेस वार्ता कर विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।राज्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि पिछले नौ वर्षों के कार्यकाल में देश की तस्वीर बदली है जो अपने आप में बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की अगुवाई में जहां देश एवं प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। वहीं विश्व पटल पर देश की छबि बेहतर हुई है और देश विश्वगुरु होने की दिशा में अग्रसर हुआ है। राज्यमंत्री श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश में योगी जी की अगुवाई में सभी वर्गों के हित में तमाम कार्य हुए हैं तथा करीब साढ़े पांच लाख बेरोजगारों को नौकरियां मिली हैं।राज्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी तरह विधानसभा दरियाबाद अन्तर्गत तमाम बहुप्रतीक्षित ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। जिसमें गोमती रारी कल्याणी नदियों के विभिन्न स्थानों पर पुल के निर्माण, रामसनेही घाट नगर पंचायत का गठन, रोडवेज बस स्टेशन का निर्माण, दरियाबाद रेलवे स्टेशन पर ओवर ब्रिज पुल, मिनी स्टेडियम आदि कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि दरियाबाद क्षेत्र में डेढ़ सौ मार्गों के चैड़ीकरण कार्य हो रहा है और दरियाबाद विकास मामले सबसे आगे हैं।
राज्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि वितरण प्रणाली में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है और वन नेशन वन कार्ड की अवधारणा साकार हो रही है और कोई भी व्यक्ति अपने राशन कार्ड से कही पर अपना राशन ले सकता है। उन्होंने कहा कि कोटेदारों का लाभांश सत्तर से बढ़ाकर नब्बे कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार परिवारवादी राजनैतिक सोच के विपरीत सबका साथ सबका विकास हो रहा है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table