www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 8:00 pm

Search
Close this search box.

द्वितीय जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का पूर्वमंत्री गोप ने किया शुभारंभ

बाराबंकी। ताइक्वांडो खेल जितना अच्छा है उतना ही जरूरी भी है हर किसी को यह खेल सीखना और खेलना चाहिए खास तौर पर लड़कियों को, यह उन्हें खेल में तो आगे बढ़ाता ही है साथ में आत्मरक्षा के लिए भी तैयार करता है।
उक्त विचार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप ने बतौर मुख्य अतिथि जहांगीराबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जहांगीराबाद परिसर में ताइक्वांडो एसोसिएशन आफ बाराबंकी द्वारा  द्वितीय जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
इसके पूर्व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप का प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचने पर आयोजक मंडल के पदाधिकारियों द्वारा गुलदस्ता एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों की कई टीमों ने भाग लिया जिसमें मुख्य रूप से कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, गोंडा आदि जनपदों के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया प्रतियोगिता में बाराबंकी टीम ने प्रथम, गोरखपुर द्वितीय, तृतीय स्थान पर कानपुर व चैथे स्थान पर लखनऊ की टीम रही।
प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर विशिष्ट अतिथि एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मनोज मिश्र विद्रोही ने प्रतिभागियों को मैडल व कोच को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया अपने संबोधन में श्री विद्रोही ने कहाकि एसोसिएशन द्वारा ताइक्वांडो खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। एक वर्ष के भीतर दूसरी बार अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता आयोजित की गई है जो अच्छे संकेत है आने वाले समय मे प्रांतीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित करने पर विचार किया जाएगा और जो भव्य आयोजन होगा।
इस अवसर पर जे आई टी के डायरेक्टर रिटायर्ड मेजर जनरल संदीप सिंह, जेआईटी के खेल प्रशिक्षक मो मोबीन, एसोसियेशन के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद राकिब, विद्यार्थी सेना जिला प्रमुख पंडित दिव्य प्रकाश पाठक, मोहमद उमैर, कोच गोरखपुर मोहम्मद इमरान, कोच कानपुर राजेन्द्र कुमार, कोच लखनऊ ब्रह्मचारी, मनोज शर्मा, नेशनल रेफरी प्राची यादव, रंजना, श्याम जीत पासवान, कुष्पाल सिंह, रवि शंकर यादव आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table