27/05/2024 6:55 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

27/05/2024 6:55 pm

Search
Close this search box.

प्राथमिक विद्यालय प्रथम सेमरावा में मीनू के अनुसार नहीं दिया गया भोजन सहायक अध्यापिका से पूछने पर एबीएसए का मांगने लगी आदेश

कोठी, बाराबंकी। सिद्धौर क्षेत्र के शिक्षा क्षेत्र कैसरगंज के ग्राम पंचायत सेमरावा के  प्राथमिक विद्यालय प्रथम में स्कूल के छात्रों को मीनू के अनुसार खाना नहीं दिया जा रहा है। न तो समय पर प्रधानाध्यापक मौजूद मिले  उन्हें सिर्फ बुधवार को तहरी परोसी जा रही है मीनू के हिसाब भोजन न देने पर पत्रकार के पूछने पर सहायक अध्यापिका आग बबूला हो गई और एबीएसए का आदेश मांगने लगी। जानकारी के अनुसार आपको बता दें  सिद्धौर  के शिक्षा क्षेत्र कैसरगंज के प्राथमिक विद्यालय सेमरावा प्रथम में सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में  मीनू के अनुसार बुधवार को स्कूलों में तहरी दूध देना है। इसके साथ ही अचार और पापड़ भी देना है। लेकिन वहां मौके पर जब जनसंदेश टाइम टीम को किसान नेता राजू सिंह के द्वारा सूचना दी गई की प्राथमिक विद्यालय प्रथम सेमरावा में बच्चों को मीनू के हिसाब से भोजन नहीं दिया जा रहा है  और शिक्षकों को समय से स्कूल ना आने के बारे में जानकारी दी। जब मौके पर  प्राथमिक विद्यालय सेमरावां प्रथम में पड़ताल की। इसमें मीनू के अनुसार खाना नहीं बनाया गया था और ना बच्चों को समय से खाना दिया जा रहा था। स्कूल में तहरी तो बनी थीं लेकिन बच्चो को दूध नही दिया गया था।
मामले में देखना यह है कि आने वाले समय में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर क्या कार्रवाई करते हैं। मीडिया की टीम की पड़ताल दौरान सुबह 1025 बजे प्रधानाध्यापक कमलेश चंद्र पांडे नदारद मिले सहायक अध्यापक चंदन यादव से जब प्रधानाध्यापक के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि सर जी अवकाश पर हैं सहायक अध्यापिका आकांक्षा वाजपेई ने बताया कि हमारे सर जी पुताई के लिए कलर लेने गए हैं। विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका मंजू यादव से मीनू के बारे में जानकारी ली गई तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर मीडिया कर्मी से भिड़ गई और बीएसए से आदेश लिखाकर आने की बात कहकर मीडिया के काम में रूकावट डालते हुए मीडिया कर्मी को धमकाने लगीं।इस संबंध में जब हमारे संवाददाता धीरेंद्र सिंह पटेल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडे से बात की तो उन्होंने बताया कि मीनू के अनुसार बच्चों को भोजन न देने, समय से स्कूल ना आने और समय से पहले स्कूल से चले जाने की शिकायत में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table