24/05/2024 9:52 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

24/05/2024 9:52 pm

Search
Close this search box.

दरियाबाद विकास खण्ड में भ्रष्टाचार का बोलबाला, ग्रामीण अधिकारियों से त्रस्त

दरियाबाद, बाराबंकी। विकास खण्ड दरियाबाद अंतर्गत सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना को सरकारी कर्मचारी चूना लगा रहे हैं। कहीं शौचालय अधूरे तो कहीं पात्र भुगतान के लिए अपनी चप्पले घिसने को मजबूर हैं लेकिन कोई जिम्मेदार अधिकारी किसी की सुनने को तैयार नहीं है और न हीं काम सुचारू रूप से करने को ही तैयार दिख रहा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक विकास खण्ड दरियाबाद के सरायशाह आलम की ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान व सचिव मिलकर स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत लोगो को चेक देकर आधी अधूरी शौचालय बनवाकर लोगों को ब्लॉक के चक्कर लगवा रहे हैं।
बताते चले कि इसी ग्राम पंचायत की गांव सभा ओडार के रामनारायण विश्वकर्मा का कहना है कि ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा दिनांक 1,7, 30023को 6000 हजार रूपए का चेक दिया परन्तु इसका भुगतान नहीं हो रहा है जबकि इनका शौचालय बनने से रहा जा रहा है। जब ग्राम प्रधान सूफिया खातून और ग्राम विकास अधिकारी राजनेश शुक्ला से राम नारायन बात करते हैं तो अपनी अपनी जिम्मेदारी से मुकर जाते हैं कोई भुगतान कराने की जिम्मेदारी नहीं ले रहा है इनका कहना है कि कई सालों से हमको ब्लॉक के चक्कर लगवाया जा रहा है परन्तु आज तक हमे परेशान किया जा रहा है सरकार की इस योजना को शासन में बैठे अधिकारी सिर्फ खाऊं कमाऊ नीति अपनाए हुए हैं।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table