29/05/2024 8:48 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

29/05/2024 8:48 am

Search
Close this search box.

175 बच्चों को विशिष्ट सहायता उपकरण के लिए किया गया चिन्हाकिंत 210 विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों के परिक्षण में 175 को 09 नवंबर को मिलेंगे उपकरण

फतेहपुर, बाराबंकी। समग्र शिक्षा अभियान (समेकित शिक्षा) के अन्तर्गत मंगलवार को बी.आर.सी.फतेहपुर विकास खंड फतेहपुर में विशिष्ट आवश्यकता वाले बच्चों को उनकी आवश्यकतानुसार उपकरण के लिए चिन्हांकित करने के लिए मेजरमेंट कैम्प हुआ।
प्राप्त जानकारी अनुसार बीआरसी फतेहपुर में बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडेय के निर्देशानुसार जिला समन्वयक समेकित शिक्षा सुधा जायसवाल एवम खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार के नेतृत्व में तहसील फतेहपुर के 3 विकास खंड फतेहपुर, सूरतगंज, निंदुरा से आये 210 बच्चों का एल्मिको कानपुर से आई टीम पी.एंड.ओ राकेश कुमार, आडियोलाजिसट अशोक प्रताप सिंह, डाटा मैन वैभव शुक्ला द्वारा परीक्षण किया। जिसमें से 20 बच्चों को कान की मशीन, 35 बच्चों को एम आर किट 40 बच्चों को ट्राई साइकिल 20 बच्चों को ब्रेल किट,30 बच्चों को व्हील चेयर, 20 बच्चों को रोलेटर, 20 बच्चों को बैशाखी, 10 बच्चों को कैलीपर के लिए कुल 175 बच्चों को उपकरण के लिए चिन्हित किया गया। इन बच्चों को 9 नवंबर को उपकरण प्रदान किए जाएंगे। इसी क्रम में 23 अगस्त को तहसील हैदरगढ़ में मेजरमेंट कैम्प का आयोजन किया जाना है। इस अवसर पर स्पेशल एजूकेटर नीरज मिश्रा,राज नारायण, निर्मल कुमार, अरविंद मिश्रा, सलीमुददीन, शिवम वर्मा, सविता नंद मिश्रा, मुकेश बाजपाई, शंभू दयाल, शैलेंद्र सिंह, रितु पटेल,ने कैम्प को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table