24/05/2024 10:41 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

24/05/2024 10:41 pm

Search
Close this search box.

मौसम का वार, बुखार से 287 बीमार

अमेठी। जिले के 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लगे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में बुखार के ही 287 मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचे। सांस के 303, चर्म रोग के 351, डायबिटीज के 225 मरीजों के साथ ही 3103 मरीजों का उपचार किया गया। इस दौरान 65 का गोन्डन कार्ड बनाया गया। 31 मरीजों को रेफर किया गया।सीएमओ डॉ. अंशुमान सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेटुआ का निरीक्षण किया। यहां पर अनुपस्थित मिले फार्मासिस्ट से जवाब मांगने को कहा है। पीएचसी परिसर की चहारदीवारी की समस्या को लेकर अधिकारियों से बात करने को कहा।

जन आरोग्य मेले में जांच संग मिला उपचार

भादर। रामगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित जन आरोग्य मेले में बुखार के मरीजों की संख्या अधिक रही। ढाई बजे तक 47 मरीजों ने पंजीयन करवाया। जिसमें बुखार, पेट दर्द,सुगर, वीपी,गर्भवती महिलाओं ने पंजीयन करवाया। औझी गांव निवासी रंजू वर्मा बुखार से पीड़ित थी। बताया की चिकित्सक ने स्वास्थ्य केंद्र पर ही जांच करवाया। जांच में टायफायड निकला। सांगापुर की शिखा भी बुखार से पीड़ित थी। बताया कि उसे वायरल बुखार था। जमुवावा निवासी शिवकुमार खुजली से पीड़ित थे। बताया की चिकित्सक ने खाने की दवा के साथ लगाने के लिए ट्यूब दिया है।इस मौके पर डाॅ.आशुतोष पांडेय,फार्मासिस्ट, डाॅ.विनोद सिंह, एएनएम सुशीला यादव,नर्स रेखा यादव, एलटी अंजू ,आशा संगिनी आशा तिवारी,आशा मीरा कौशल,सफाई कर्मी अनुज कुमार आदि मौजूद रहे

बदलते मौसम को लेकर रहें सतर्क

जायस। रविवार को जायस पीएचसी में कुल 188 मरीज अस्पताल पहुंचे, जिनमे सर्दी, जुखाम, खांसी सहित बुखार के मरीजों में बढ़ोत्तरी हुई है। चिकित्सक मोहम्मद इस्तियाक ने बताया कि मौसमी बुखार का प्रकोप है। लोग फुल बांह का कपड़ा पहनें, जिससे मच्छरों से बचाव हो सके तथा तरल पदार्थों का सेवन करे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table