www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 5:17 pm

Search
Close this search box.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक अफवाह फैलाने आले तीन व्यक्ति गिरफ्तार 

 संभल में यूपी पुलिस का पेपर लीक का झांसा देकर ठगी करने और अफवाह फैलाने के आरोप मे  पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश में इन पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा चल रही है, संभल में पुलिस ने 3 युवकों को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने का झांसा देकर रुपये ठगने और अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट कराने के नाम पर ठगी करने वाले अपनी जान पहचान वालों को झूठा झांसा देखकर रुपये ठग कर फरार होने की कोशिश में थे.

बताया गया कि इन्होंने मोहित नाम के एक युवक से पुलिस भर्ती का पेपर पांच लाख रुपये में मिलने का दावा किया और कहा कि तुम्हारे साथ कोई और भी भर्ती  परीक्षा में भाग ले रहा हो तो उसे भी तैयार कर लो. इसके बाद मोहित ने यह बात अपने परिवार वालों को बताई तो इसकी सूचना उन्होंने तत्काल डायल 112 के माध्यम से पुलिस को दे दी. पुलिस ने प्राथमिक तौर पर जांच पड़ताल की और तीन लोगों को हिरासत में लिया हैं.जिनसे पूछताछ की गई तो पाया कि रामभजन के अलावा उसके दो अन्य साथी योगेश और प्रवीण कुमार भी पेपर लीक करने के बहाने पांच लाख रुपए की मांग करते हुए अफवाह फैला रहे थे.

पुलिस के अनुसार तीनों से पूछताछ की गई और उनके मोबाइल नंबर के साथ-साथ इंटरनेट मीडिया संबंधी अकाउंट भी खंगाले गए लेकिन कहीं पर प्रथम दृष्टया कोई ऐसा साक्ष्य नहीं मिला, जिसमें कहीं से कोई पेपर लीक हुआ हो. पुलिस ने तीनों आरोपी के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता (BNS) 2023 की धारा 318 (4) और उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 की धारा11/13 के तहत दर्ज कर तीनो को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस के मुताबिक इनके पास कोई पेपर नहीं था ये सिर्फ पेपर लीक का झूठा झांसा देकर लोगो को ठगना चाहते थे. अगर कोई इन्हें रुपये दे देता तो ये पैसे लेकर फरार हो जाने की योजना बना रहे थे लेकिन पकड़े गए.

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table