21/09/2024 11:02 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 11:02 pm

Search
Close this search box.

मेरठ-मे अंधेरे में मनाया गया  कन्हैया का  जन्मदिन, आधे शहर की बिजली हुई गुल,

बिजली विभाग भले ही बड़े दावे करता हो लेकिन श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर उसके सभी दावे बेकार सवित हुए बिजली के  चले  जाने से सभी तैयारी धरी की धरी रह गई. अंधेरे मे   मनाना पड़ा जन्माष्टमी का त्योहार

अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन

मेरठ में सोमवार को बारिश आई और आधे शहर की बिजली गुल कर गई, जिसकी वजह से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार अंधेरे में मनाना पड़ा. बारिश और तेज हवाओं की वजह से कई जगह पेड़ गिर गए और खंभे टूट गए जिसकी वजह से बिजली गुल हो गई. लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ भारी रोष है कि इतने बड़े त्यौहार पर भी बिजली नहीं दे पाए.

बारिश आफत की वजह से कई मंदिरों और घरों में बिजली गुल होने से मोबाइल फोन की रोशनी में कार्यक्रम और आरती करनी पड़ी. छोटे-छोटे बच्चे कार्यक्रम के लिए बड़ी तैयारी करके आए थे, लेकिन बिजली गुल होने से सिस्टम ही नहीं चल पाए और सभी को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मंदिरों में कलाकार भजन गा रहे थे और फिर आरती भी मोबाइल फोन की रोशनी में की. मोरी पाड़ा शुक्लो के चौक के हरिद्वारी महादेव मंदिर में बड़ा कार्यक्रम होता है लेकिन पूरा धार्मिक आयोजन मोबाइल की रोशनी में हुआ.

बारिश से मौसम सुहावना
पूरा देश श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मना रहा था, लेकिन मेरठ वासियों को अंधेरे में मनाना पड़ा. बारिश से मौसम सुहावना तो हो गया लेकिन मेरठ में अंधेरा भी छा गया. शहर के ज्यादातर इलाकों में बारिश आफत लेकर आई. लोगों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर बड़ी तैयारी कर रखी थी, लेकिन बिजली गुल हो जाने से सभी तैयारी धरी की धरी रह गई और लोगों को मजबूरी में अंधेरे में ही त्योहार मनाना पड़ा.

बिजली विभाग भले ही भी बड़े दावे करता हो लेकिन श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर उसके सभी दावे धरे के धरे रह गए. मेडिकल से लेडीज पार्क बिजली उपकेंद्र पर आ वाली लाइन में फाल्ट हो गया, इसकी वजह से बुढ़ाना गेट, मोरी पाड़ा शुक्लों का चौक, मोहनपुरी और हापुड रोड इलाके की बिजली गुल हो गई. गंगानगर से आ रही 33 केवी लाइन में पेड़ गिरने से न्यू सूरजकुंड उपकेंद्र और फाजलपुर में पेड़ गिरने से एक फीडर बंद हो गया, जिसकी वजह से बिजली गुल हो गई. यही हाल कई अन्य इलाकों में भी रहा.

अधिकारियों ने नहीं उठाए फोन
पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन के सख्त निर्देश हैं कि बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उपभोक्ताओं के फोन जरूर उठाएं, लेकिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जैसे महापर्व पर बिजली गुल होने से परेशान उपभोक्ता बिजली विभाग के अधिकारियों के फोन मिलाते रहे लेकिन फोन ही नहीं उठे. एक दो जगह जरूर फोन उठे, लेकिन बाकी ज्यादातर कर्मचारियों ने फोन नहीं उठाया. इसको लेकर लोगों में गुस्सा है. शहर का शायद ही कोई ऐसा इलाका होगा जहां पर अंधेरा ना छाया रहा हो और लोग गुस्से में ना हों.

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर घरों, मंदिरों और शहर में कई अन्य जगह बड़ी बड़ी झांकियां सजाई गई थी और भव्य कार्यक्रम किए गए थे. लेकिन पहले तो मूसलाधार बारिश और फिर बिजली कटौती से दिक्कत आ गई. मोहनपुरी के रहने वाले सिद्धार्थ, हापुड रोड के रहने वाले विकास, मोरी पाड़ा के रहने वाले दिनेश सक्सेना, बुढ़ाना गेट के रहने वाले पार्षद संदीप रेवड़ी ने बताया कि सभी तैयारियां धारी रह गई और बिजली अफसरों ने फोन नहीं उठाया. लोग कभी मंदिर तो कही बिजलीघर के चक्कर काटते रहे. रात तीन बजे कई इलाकों में बिजली आई, जबकि कई जगह अभी भी दिक्कत है.

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table