www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:04 pm

Search
Close this search box.

पूरी अकीदत के साथ मनाया गया चेहल्लुम

मसौली, बाराबंकी। हजरत इमाम हुसैन और कर्बला के शहीदो की याद में ग्राम मसौली में चेहल्लुम पूरी अकीदत के साथ मनाया गया। रविवार की देर रात्रि चैको एव पिंडालो में रखी गयी ताजियों की जियारत के लिए रात्रि भर जायरीन चलते रहे। तथा भोर में निकाला गया ताजियों का जुलुस देर शाम कर्बला पहुँचा जहाँ पर नम आँखों के साथ ताजियों को दफन किया गया।
पैगम्बरे इस्लाम हजरत मुहम्मद सल्लाह वालेवसल्लम के नवासे हजरत इमाम हुसैन (रजि0) एव उनके 72 साथियों की शहादत की याद में ग्राम मसौली में रविवार  की शाम को चैको एव भव्य पिंडालो में ताजिये रखे गये और सोमवार   की भोर सादगी एव अकीदत के साथ ताजियों का जुलुस निकाला गया। जुलुस निर्धारित मार्गो से घूमता हुआ देर शाम को कर्बला पहुँचा जहाँ नम  आँखों के साथ ताजियों को दफन किया गया। इस दौरान अंजुमन गुलाम माने अब्बास द्वारा नॉहेख्वानी की गयी। इसके आलावा ग्राम बड़ागाँव की अंजुमन गुलाम जाने हुसैन सहित , बांसा, जकरिया जैदपुर की अंजुमनों द्वारा नोहेख्वानी की गयी तथा अकीदतमंदों द्वारा जगह जगह शबील व पुलाव सहित खाद्य सामग्री का वितरण किया गया।
चेहल्लुम के जुलुस के दौरान प्रभारी निरीक्षक अरुण प्रताप सिंह,  अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक सनत मिश्रा, कस्बा प्रभारी राज करन सिंह सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

विकास कार्यों में मनमानी को लेकर बीडीओ सिद्धौर से शिकायत कर ग्रामीणों ने की कार्यवाही  की मांग
सिद्धौर बाराबंकी। विकासखंड सिद्धौर क्षेत्र की ग्राम पंचायत दुरौंधा में विकास कार्य कराए जाने के नाम हद करते हुए घटिया दर्जे के निर्माण सामग्री के उपयोग में मनमानी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने सिद्धौर खंड विकास अधिकारी से कर कार्यवाही कि मांग की है।
खंड विकास अधिकारी क दिए गए शिकायती पत्र में शंकर बक्श सिंह समेत अन्य ग्रामीणों नें ग्राम प्रधान ज्वाला प्रसाद व ग्राम पंचायत सचिव वरुण पाल पर गौशाला में स्ट्रीट लाइट का भुगतान 106500,ह्यूम पाइप का भुगतान 13 मार्च 2024को 69500,तथा 13ही मार्च 2024 को 20930 फिर इसके बाद 20मई 2024को 1,70000,तथा 9जुलाई 2024को पंचायत भवन की पुताई कराए जाने के नाम पर सचिव व ग्राम प्रधान द्वारा 120900निकाल लिए जाने का आरोप लगाते हुए यह बताया गया है कि 20मार्च 2024 को बिंच के नाम पर 99900 का भुगतान किया गया।इसी तरह अन्य मामलों में भी सचिव व ग्राम प्रधान कि मिलीभगत के चलते भारी पैमाने पर मनमानी कर बंदर बांट किया गया है।इसी तरह ब्लॉक क्षेत्र की अन्य ग्राम पंचायतों में भी सचिव व ग्राम प्रधान द्वारा विकास कार्य कराए जाने के नाम पर भारी मनमानी किए जाने का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय है।इस संबंध में खंड विकास अधिकारी पूजा सिंह ने बताया कि दुरौंधा गांव की शिकायत मिली है जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table