www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 3:15 pm

Search
Close this search box.

नवनिर्वाचित कांग्रेसी सांसद ने मजीठा नाग देवता मंदिर परिसर में किया पौधरोपण

नवनिर्वाचित कांग्रेसी सांसद ने मजीठा नाग देवता मंदिर परिसर में किया पौधरोपण
जैदपुर, बाराबंकी। जिले के कोने कोने में कराई जा रहे वृक्षारोपण जिसमें विभिन्न प्रकार के पेड़ों को लोगों द्वारा लगवाया जा रहा है।
जिसके क्रम में मंगलवार को जिले की एक समिति युवा विकास फाऊंडेशन समिति द्वारा आज मजीठा गांव के नाग देवता मंदिर पर वर्तमान सांसद तनुज पुनिया व समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य, अध्यक्ष संजय कुमार रावत, प्रबंधक पुष्पेंद्र कुमार कोषाध्यक्ष आकाश कुमार, सचिव सूरज कुमार, सदस्य संतोष कुमार, शुभम् शर्मा,आंचल, उमा, राजकुमार ( पत्रकार ),सुमन, मुक्तदिर, उमेश चंद्र, नीरज,कुमार, संतोष कुमार, आदित्य प्रताप,सुमित शर्मा, सचिन,अमित,और ग्राम प्रधान वज्जू,जफरुद्दीन,कमलेश, दीपक, व आदि ने बारी-बारी से पौधारोपण कर समाज को एक नई उम्मीद उमंग और वातावरण को जीवित रखते हुए लोगों के दिलों में एक प्रेम भाव की प्रेरणा उत्पन्न की गई।
जो कि आज वृक्षों की वजह से आज का वातावरण जीवित है। इस समिति का मुख्य उद्देश्य युवाओं बुजुर्गों व बेसहारा लोगों की मदद करना और एक नई दिशा की ओर ले जाना।

डीसी मनरेगा ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण
सिद्धौर, बाराबंकी।विकास खंड सिद्धौर क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में डीसी मनरेगा ने गांव में कराये जा रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया।
मंगलवार को डीसी मनरेगा बृजेश त्रिपाठी में ग्राम पंचायत जियनपुर पहुंचकर मनरेगा योजना से बनाए जा रहे खेल मैदान का निरीक्षण किया।उसके बाद नकटा सेहेरिया ग्राम पंचायत में मनरेगा योजना से चकरोड और बाध का कार्य कराया जा रहा था। ग्राम पंचायत मोहब्बतपुर में खड़ंजा के किनारे पटरी पटाई का कार्य चल रहा था। जिसका निरीक्षण कर सिद्धौर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर संबंधित सचिव को बुलाकर मनरेगा योजना से जुड़े दस्तावेजों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमियां भी पाई गई, जिन्हें तत्काल दूर करने के लिए निर्देश दिए।
डीसी मनरेगा बृजेश त्रिपाठी में बताया निरीक्षण के दौरान जो भी तथ्य सामने आए हैं, उन्हीं के आधार पर कार्यवाही होगी।

इंडेन गैस एजेंसी सैदनपुर में कालाबाजारी जोरों पर
-पूर्ति निरीक्षक की मिली भगत से नए कनेक्शन पर उपभोक्ताओं से वसूला जा रहा 350 रुपए।
रामनगर, बाराबंकी।सफदरगंज के अंतर्गत इंडेन गैस एजेंसी सैदनपुर में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत निरूशुल्क गैस कनेक्शन जो प्रधानमंत्री द्वारा महिलाओं को दिया जा रहा है।गैस एजेंसी द्वारा एक सिलेंडर ,रेगुलेटर, पाइप ,लेटर और गैस चूल्हा दिया जा रहा है।
सूत्रों के अनुसार जिसमें एजेंसी द्वारा प्रति उपभोक्ता से 350 रुपए खुले आम लिया जा रहा है और जो सिलेंडर दिया जाता है उस पर सील लगी हुई है, फिर भी गैस सिलेंडर से गैस चोरी करके रिफिल कर ली जाती है। जबकि प्रधानमंत्री ,मुख्यमंत्री उज्ज्वला योजना में फ्री गैस कनेक्शन देने की बड़े-बड़े मंचों से घोषणा कर रहे हैं ।
एजेंसी मालिक द्वारा मनमानी ढंग से अवैध वसूली की जाती है। लगभग स्थिति पूरे जनपद के गैस एजेंसियों पर यही है। सभी पर खेल हो रहा है। जब उपभोक्ता सैदन पुर मैं गैस एजेंसी मालिक से सिलेंडर वजन करने को कहता है तो एजेंसी द्वारा दुत्कार कर भगा दिया जाता है। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि एजेंसी मालिक ऊंची पहुंचे वाले हैं। क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक और पूर्ति अधिकारी से सांठ-गांठ करके इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहे है।
गौर तलब है कि जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार को कोई जानकारी नहीं है। वार्ता करने पर उन्होंने बताया कि जांच करवा के तत्काल जिस पूर्ति निरीक्षक या अधिकारी की संलिप्तता होगी उस पर कार्यवाही करते हुए एजेंसी के काले कारनामों पर विधिक कठोर कार्यवाही की जाएगी।
अब देखना है कि जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी  द्वारा इंडेन गैस एजेंसी सैदनपुर पर छापा मार कर उपभोक्ताओं से बयान लेकर कौन सी विधिक कार्यवाही कब तक की जाएगी? इंतजार किया जा रहा है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table