21/09/2024 12:40 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 12:40 pm

Search
Close this search box.

जायसवाल धर्मशाले से सिटी काॅलेज तक डाॅ रफी रोड तक लगेगी सट्टी बाजार साप्ताहिक बाजार को लेकर शिकायत पर जागा प्रशासन तो नहीं लगी बाजार

जायसवाल धर्मशाले से सिटी काॅलेज तक डाॅ रफी रोड तक लगेगी सट्टी बाजार साप्ताहिक बाजार को लेकर शिकायत पर जागा प्रशासन तो नहीं लगी बाजार
निर्धारित लाल पट्टी के अन्दर दुकान लगायेंगे पटरी दुकानदार
ठेले पर सजी दुकाने लगेंगी फजर्लुरहमान पार्क में
बाराबंकी। जाम की समस्याओं को लेकर आम जनता के लिए नासूर बन चुकी साप्ताहिक शुक्रवार को लगने वाली सट्टी बाजार इस शुक्रवार को अंततः नहीं लगी। सिटी इण्टर कालेज से धनोखर चैराहे तक शुक्रवार को लगने वाली पटरी बाजार को लेकर व्यापारियों की शिकायत पर प्रशासन ने स्थानीय दुकानदारों को नोटिस जारी किया जिसको खासा असर पहली ही बाजार में देखने को भी मिला।
बताते चलें कि लखनऊ के पटरी दुकानदारों व स्थानीय व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी नवाबगंज आर0 जगत साईं से मिटिंग की। जिसमें अगले शुक्रवार से बाजार जायसवाल धर्मशाला दर्पण टाकिज से सिटी इण्टर कालेज डाॅ रफी अहमद रोड पर बाजार लगेगी। बीती 13 सितंबर को दुर्गापुरी कल्याण समिति के सचिव मनीष मेहरोत्रा ने जिलाधिकारी दिए गए शिकायती पत्र पर डीएम ने तत्काल संज्ञान लेतें हुए एसडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया। जिसने बीती 13 सितम्बर को ही धनोखर से सिटी इण्टर काॅलेज तक का निरीक्षण किया। धनोखर से सिटी इण्टर काॅलेज तक दायीं पटरी व बांयी पटरी के दुकानदारों को अवैध अतिक्रमण कराने के लिए व पटरी बाजार के दुकानादारों से रू0 500ध्- पलंग वसूलने पर रोक लगा दी थी। नोटिस मे लोगों को वार्निंग दी गई थी कि जो लोग अतिक्रमण करायेंगे उनके ऊपर जुर्माना व एफआईआर करा दी जायेगी। नोटिस का इस शुक्रवार असर देखने को मिला भी।
दुकानादारों ने लोगों को दुकाने नही लगाने दी। पूरा शहर जाम से मुक्त रहा। प्रशासन से पटरी बाजार व स्थानीय व्यापार मण्डल ने मांग की गई कि सट्टी बाजार को जायसवाल धर्मशाले से सिटी इण्टर कालेज तक डाॅ रफी रोड तक प्रशासन लगने दे। पटरी दुकानदार प्रशासन द्वारा निर्धारित लाल पट्टी के अन्दर दुकान लगायेंगे व बाजार में जो ठेले पर दुकाने लगती है वो फजर्लुरहमान पार्क में लगेंगी।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर सुमित त्रिपाठी, ई0ओ0 नगर पालिका संजय शुक्ला, प्रदीप जैन, रवीनन खजांची, राजीव गुप्ता बब्बी, ताज बाबा राईन, ओसामा अंसारी व लखनऊ के पटरी दुकानदार शामिल हुये।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table