www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

20/10/2024 5:24 am

Search
Close this search box.

दो सौ श्रद्धालुओं का जत्था माता वैष्णव दरवार जम्मू के लिए हुआ रवाना

पुरेडलई, बाराबंकी ब्लॉक पुरेडलई अंतर्गत पड़ने वाले पंसारा गांव से दो सौ से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था बुधवार सुबह दरियाबाद रेलवे स्टेशन से कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस पर सवार होकर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू रवाना हुआ।
बताते चलें पंसारा निवासी समाजसेवी संजय यादव की अगुवाई में मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू रवाना हुए श्रद्धालुओ के जत्थे में बुजुर्ग, पुरुष महिलाए बच्चे व नौजवान शामिल रहे।
जिसमे बुधवार सुबह भक्ति व जोश से लबरेज श्रद्धालु रेलवे स्टेशन दरियाबाद पहुंचे। उस समय स्टेशन पर पूरा वातावरण भक्ति आस्था व शेरावाली मेहरावाली के गगनभेदी नारो से गुंजायमान हो रहा था। समाजसेवी डॉक्टर संजय यादव ने बताया कि कई वर्षो से लगातार नवरात्रि से पूर्व हमारे गांव से सैकड़ों से अधिक लोग मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू जाते रहे है जिसका हम सभी अनुपालन करते हुए अपनी बारहवीं सामूहिक धार्मिक यात्रा जम्मू वैष्णव माता के दरबार दर्शन के लिए कर रहे है। यात्रा दस दिवसीय है। संजय यादव ने बताया कि माता रानी के दर्शन के पश्चात जम्मू स्थित शिवखोड़ी उसके बाद वापसी में उत्तराखंड के हरिद्वार में मां गंगा स्नान मां मनसा देवी और मां चंदा देवी के दर्शन के उपरांत अयोध्या धाम दर्शन और वही पर भंडारे के आयोजन के पश्चात सभी घर को लौटेंगे।
मुख्य रूप से संतोष मौर्य, ब्रजेश,अंकित,रवि,रामू,उमेश, देवराज, शिवनाथ,गुरुशरण,कमलेश,जानकी, शेखर, राम बाबू, विजय राजन सिंह अन्य लोग रवाना हुए

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table