www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

20/10/2024 3:14 am

Search
Close this search box.

तीन दिवसीय सेवारत गणित प्रशिक्षण का हुआ समापन

बेलहरा, बाराबंकी। जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान गनेशपुर में डायट प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार आर्या के नेतृत्व में तीन दिवसीय सेवारत गणित प्रशिक्षण का सफलतापूर्वक समापन किया गया।
यह प्रशिक्षण 23 से 25 सितंबर तक आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में गणित विषय की नवाचारी शिक्षण विधियों, गणित किट के प्रयोग और शिक्षण योजना के माध्यम से गणित को रोचक और प्रभावशाली ढंग से पढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया। इसका उद्देश्य छात्रों में गणित के प्रति डर को दूर करना और उनके अधिगम स्तर को बढ़ाना था। प्रशिक्षण में गणित प्रभारी प्रवक्ता जितेंद्र कुमार सोनकर के कुशल नेतृत्व में संदर्भदाता संदीप सिंह, सियाराम चैहान,अनूप कुमार, हिमांशु वर्मा और पारितोष श्रीवास्तव द्वारा गणितीय अवधारणाओं और शिक्षण विधियों पर चर्चा की गई।जनपद के विभिन्न ब्लॉकों से आए उच्च प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालयों के अध्यापकों ने कार्यक्रम में अनुशासित ढंग से भाग लिया।
समापन समारोह में डायट प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार आर्या और वरिष्ठ प्रवक्ता अमित कुमार यादव ने सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।
इस अवसर पर डायट प्रवक्ता महेंद्र कुमार यादव, लालचंद, जहीर अहमद और संस्थान का अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन संदर्भदाता संदीप सिंह ने किया।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table