www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 5:53 pm

Search
Close this search box.

मिशन शक्ति अंतर्गत रामसनेहीघाट कोतवाली पुलिस ने छात्राओं को किया जागरूक

रामसनेहीघाट, बाराबंकी- यदि कोई बाइक सवार या कार सवार छेड़खानी करे तो उस गाड़ी का नंबर नोट करो और अपने अध्यापक को या पुलिस को बताइए। तत्काल उस पर कार्यवाही होगी।
मिशन शक्ति के अंतर्गत देवीगंज स्थित सौरभ शिक्षा सदन में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस के संजय कुमार ने कही।
उन्होंने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि इस समय मोबाइल के द्वारा साइबर क्राइम हो रहे है उससे जागरूक रहने को जरूरत है। किसी को अपना आधार नंबर ओटीपी या अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें।उन्होंने बच्चो को 1070,112,1920,1090,181,नंबरों के उपयोग की जानकारी दी।पुलिस को अपने मध्य पाकर जागरूक बच्चो ने उनसे प्रश्न पूछे जिसका उत्तर पुलिस ने दिया विद्यालय की एक छात्रा ने पूंछा यदि हमारे गांव में कोई तेज लाउडस्पीकर में अश्लील गाने  बजा रहा हो तो क्या करे।
पुलिस ने कहा कि  तुरंत उसकी सूचना दें माइक बंद करवा कर उसके खिलाफ आवश्यक करवाई की जाएगी।
एक छात्रा ने पूंछा कि पुलिस बनने के लिए क्या करे तो संजय कुमार ने व्यक्तिगत रूप से पुलिस के लिए होने वाली पढ़ाई और तैयारी के बारे में बताया ।एक छात्रा ने पूंछा कि मेरे स्कूल के रास्ते में कुछ सायकिल सवार लड़के सायकिल के पीछे पीछे आते है क्या करे ।पुलिस ने लोकेशन लेते हुए उन मार्गो पर सघन निरीक्षण की बात कही और यदि कोई भी बदतमीजी या छेड़खानी हो रही हो तो इसकी सूचना तुरंत दें।
कार्यक्रम में उप निरीक्षक संजय कुमार, हेड कांस्टेबल श्याम कुमार पांडे, हेड कांस्टेबल महिला ऊषा मांझी, किरण लता, पूनम ,विद्यालय के प्रधानाचार्य जगदीश शुक्ला ,सौरभ, दिनेश चंद्र द्विवेदी, रमेश चंद्र,अनिरुद्ध मिश्र, दीपांजलि, खुशबू, निधि ,मुस्कान सोनाली शुक्ल, शालिनी नन्हेलाल, संदीप गुप्ता  सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table