www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

19/10/2024 1:54 am

Search
Close this search box.

दो दिन से सरयू नदी के दलदल में फंसी गायों का रेस्क्यू कर प्रशासन ने बाहर निकाला

दो दिन से सरयू नदी के दलदल में फंसी गायों का रेस्क्यू कर प्रशासन ने बाहर निकाला सुरक्षित जगह पहुंचने के बाद गौवंशीय पशु प्रशासन के कब्जे से हुए नदारद
सिरौलीगौसपुर, बाराबंकी- सरयू नदी के दलदल में फंसी गायों को प्रशासन ने दिनभर रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर बाहर निकाल लिया। बाहर निकालने के बाद सभी गाय नदी की कछार में फिर से भाग गयी।
प्राप्त जानकारी अनुसार  नदी के दलदल में गायों के फंसें होने की सूचना ग्रामीणों द्वारा उच्चाधिकारियों को दी गई। इसके बाद शुक्रवार को सुबह एसडीएम प्रीति सिंह राजस्व, विकास, पशु चिकित्सा, पुलिस, फायर , वन आदि विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। करीब 8 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी गाय नदी से बाहर निकाल ली गई। लगभग दो दिनों से दलदल मे फंसी गायें भूख प्यास के मारे हिंसक हो गई और बाहर निकलते ही लोगों पर हमला करने लगी। विकास खंड सिरौलीगौसपुर क्षेत्र के अलीनगर हुसैनपुर गांव के समीप सरयू नदी में 16 गाय सरयू दलदल में फसी थी। नदी किनारे खेतों पर काम करने गए ग्रामीणों ने इसकी सूचना किसी माध्यम से जिलाधिकारी तक पहुंचा दिया। इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर गायों को बचाने के लिए प्रशासन सक्रिय हुआ। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद जिलाधिकारी एसडीएम से पल पल की अपडेट लेते रहे और निर्देश दिया कि किसी भी तरह आज ही सभी गाय निकाल लिया जाए। गायों को निकालने के लिए जेसीबी मशीन पर बैठ कर नदी तक पहुंची एसडीएम प्रीति सिंह की ग्रामीण प्रशंसा करते रहे।
वहीं खंड विकास अधिकारी अदिति श्रीवास्तव,सहायक विकास अधिकारी शंभुनाथ पाठक एवं पंचायत सचिवों के साथ बंधे पर ही बैठ कर आवश्यक संसाधनों का प्रबंध किया।
खंड विकास अधिकारी ने बताया कि रेस्क्यू की गई गायों को गौशाला भेजने के इन्तजाम किए गए थे किन्तु वह सभी हिंसक हो गई और भाग गई। एसडीएम प्रीति सिंह ने बताया कि सभी जानवरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table