www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 3:43 pm

Search
Close this search box.

खुलेआम दैत्याकार मशीनों से धड़ल्ले से हो रहा मिट्टी खनन

खुलेआम दैत्याकार मशीनों से धड़ल्ले से हो रहा मिट्टी खनन
सफदरगंज, बाराबंकी। जिम्मेदारों की प्रशासनिक भारी भ्रष्टाचार के चलते खनन माफियाओं से मिलीभगत में पूरे जनपद में मिट्टी खनन से लेकर तमाम प्रकृति का दोहन करने वाले माफियातंत्र पर रोकथान असंभव सी होकर रह गई है। इसी तर्ज पर सफदरगंज थाना क्षेत्र में मिट्टी खनन का कारोबार खुलेआम फल फूल रहा हैं। अवैध मिट्टी खनन पर प्रशासन के सख्त रवैये के बावजूद भी पुलिस व राजस्व कर्मी निरंकुश मिट्टी खनन के सौदागरों पर नकेल नहीं डाल पा रहीं हैं।
आश्चर्य की बात तो यह है कि मिट्टी के भरे डम्फर थाने के सामने से निकलते हैं। लेकिन पुलिस फिर भी अनजान बनी हुई है। रात के अंधेरे में बेखौफ होकर मिट्टी व्यवसायी  जेसीबी मशीन व डम्फरो ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर पहुंच जाते हैं। मिट्टी से भरे डम्फर रात व दिनदहाड़े हाइवे से गुजरते रहते हैं।
अवैध रूप से खनन की हुई मिट्टी को माफियाओं द्वारा मनमाने दामों पर बेची जाती है। मिट्टी खनन के कारोबार में पुलिस भी मिल जुल के साथ देती है।  सफदरगंज थाना के रामपुर कटरा, लालपुर, रेलवे क्रासिंग, पल्हरी, दादरा आदि क्षेत्रों में निर्माण हो रहे काम्प्लेक्स व प्लाटिंग पर लगे मिट्टी के ढेर इस बात का प्रमाण है। ग्रामीणों द्वारा शिकायत होने पर भी खुद पुलिस ही खनन माफियाओं को चैकन्ना कर देती है।
सूत्रों के मुताबिक इस मिट्टी खनन के कारोबार में थाना क्षेत्र के एक सिपाही क्षेत्र के साथ मिलकर  जेसीबी व डम्फरो के साथ मिट्टी खनन के धन्धे को अन्जाम दे रहे हैं।
खुले आम शातिर खनन माफिया अपनी मनमानी कर रहा है। लेकिन पुलिस व प्रशासन के नुमाइंदे इस घटना से अनजान हैं।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table