www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

18/10/2024 2:17 pm

Search
Close this search box.

रवि फसलों की बुआई शुरू होते ही खाद की किल्लत शुरू

किसान संगठनों की मानें तो विभागीय भ्रष्टाचार अहम वजह

सिरौलीगौसपुर, बाराबंकी- रबी  फसलों की बुआई शुरू होते ही खाद की किल्लत बढ़ने लगी है। सहकारी समितियों पर खाद लेने के लिए किसान सुबह से ही पहुच कर लाईन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करने लगते हैं। गुरुवार को रसूलपुर सहकारी समिति पर खाद लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसके बाद अधिकारियों की देखरेख में खाद का वितरण किया गया।
बताते चलें कि क्षेत्र में इस समय आलू की बुआई चल रही है। किसान गेहूं और सरसों की बुआई करने की तैयारी में लगे हैं। लेकिन किसानों के सामने हर साल की तरह एनपीके खाद की किल्लत आने लगी है। खाद के लिए सुबह से ही समितियों पर किसानों की भीड़ उमड़ने लगती है। पर्याप्त खाद न होने की वजह से किसान निराश होकर वापस लौट रहे हैं। गुरुवार को रसूलपुर समिति पर सुबह से किसानों की लम्बी लाइन लग गई । जिसके बाद  सहायक विकास अधिकारी कोऑपरेटिव आशीष वर्मा, व सहायक विकास अधिकारी कृषि रंजीत वर्मा ने सहकारी समिति रसूलपुर पहुंच कर सचिव रेहान खां के द्वारा वितरण  की जा रही खाद की उपलब्धता और वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सचिव रेहान खान को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी किसानों को खाद आधार कार्ड से ही उपलब्ध कराए।
इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी कोऑपरेटिव आशीष वर्मा ने बताया कि रसूलपुर सहकारी समिति पर एक हजार एमपीके  खाद किसानों में वितरण की गई है। समिति पर और खाद उपलब्ध कराने के लिए मांग की गई।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table