www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 4:12 pm

Search
Close this search box.

पी ई टी की दूसरे दिन हो रही परीक्षा में अनुपस्थित थे 3 हजार से अधिक अभ्यार्थी

प्रारंभिक अहर्रता परीक्षा रविवार को भी दोनों पालियों में नौ केंद्रों पर आयोजित की गई। दूसरे दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। प्रशासन के मुताबिक कहीं पर नकल व अव्यवस्था की शिकायत नहीं मिली। परीक्षा के दूसरे दिन दोनों पालियों को मिलाकर कुल 3163 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
परीक्षार्थियों के अनुसार जिले में बड़ी संख्या में अनुपस्थिति की वजह ज्यादा दूरी रही। जिले के नौ केंद्रों पर आवंटित परीक्षार्थी प्रयागराज व अंबेडकरनगर के थे। जबकि जिले के परीक्षार्थियों को उन्नाव जिला आवंटित कर दिया गया। ऐसे में जिले से भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा देने उन्नाव नहीं गए।डीआईओएस डॉ. उदय प्रकाश मिश्र ने बताया कि परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को भी दोनों पालियों में 4824 और 4824 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। पहली पाली में महज 3160 व दूसरी पॉली में 3325 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। पहली पाली में 1664 व दूसरी पॉली में 1499 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।
प्रयागराज के लिए बस सेवा की व्यवस्था जिले से नहीं है। इसलिए शनिवार को परीक्षार्थियों को विभिन्न कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था। रविवार को प्रयागराज से तीन बस शहर स्थित रणंजय इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को लेकर पहुंचीं। इससे परीक्षार्थियों को समस्या से निजात मिली। हालांकि केंद्र पर परीक्षार्थियों को पहुंचाने वाली बसें निजी थीं।
जिला मुख्यालय स्थित रणंजय इंटर कॉलेज को पीईटी के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया था। कई परीक्षार्थियों के अभिभावक निजी वाहन से बच्चों की परीक्षा कराने पहुंचे थे। इससे शहर में जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि यातायात प्रभावित न हो इसके लिए पुलिस ने जगह-जगह पर बैरियर लगा रखा था।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table