21/09/2024 11:04 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 11:04 pm

Search
Close this search box.

50 हजार लगाकर कमाए 75 हजार, करे कस्टमाइज्ड वॉल क्लॉक का व्यवसाय

अगर आप कोई ऐसे स्मॉल स्केल के बिजनेस की तलाश कर रहे हैं। जिस बिजनेस करके आपको अच्छी कमाई हो सके और उस प्रोडक्ट की मार्केट में डिमांड भी अच्छी खासी हो, तो फिर आज हम आपको एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया दे रहे हैं।

इस बिजनेस को आप 50 हजार रूपये लगाकर शुरू कर सकते हैं और महीने 75 हजार रूपये की कमाई आसानी से कर सकते हैं।

यह बिजनेस कस्टमाइज सीओ2 वॉल क्लॉक का बिजनेस हैं, तो फिर चलिए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सारी जानकारी।

क्या है कस्टमाइज्ड वॉल क्लॉक बिजनेस
जब प्रत्येक ग्राहक की मांग के अनुसार उसकी पसंद की डिजाइन पदार्थ या आकार की वस्तु निर्मित या सेवा प्रदान की जाए तो यह कार्य कस्टमाइज्ड बिजनेस कहलाता है
प्रस्तुत व्यापार में ग्राहकों की पसंदानुसार उनके लिए दीवार घड़ी बनाने के बारे में बताया जा रहा है।

कैसे शुरू करें बिजनेस
कई सारे ऐसे लोग होते हैं जो कस्टमाइज सीओ2 वॉल क्लॉक के लिए छोटे शहरों से बड़े शहरों की तरफ जाते हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपने घर की इंटीरियर डिजाइनर पर भी काफी अधिक पैसा खर्च करने लगे हैं। अब लोग दीवार पर किसी बड़ी कंपनी की नए डिजाइन वाली वॉल क्लॉक लगाना पसंद नहीं करते। लोग चाहते हैं कि उनकी इंटीरियर के हिसाब से उनके घर में कस्टमाइज सीओ2 वॉल क्लॉक हो।

कितनी आएगी लागत
अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं, तो फिर आपको एक मशीन की होगी। जिसका नाम सीओ2 लेजर काटने की मशीन हैं। आपको यह मशीन 50 हजार रूपये में मिल जाती है। इस मशीन की मदद से आप कस्टमाइज सीओ2 वॉल क्लॉक बेहद ही आसानी से बना सकते हैं। जिसकी औसत कीमत 2500 रूपये होती हैं और इसकी लागत की बात करें, तो इसकी लागत केवल 250 रूपये आती हैं। इसमें सबसे बड़ी कीमत आपकी क्रिएटिविटी होती हैं। आप जितनी अच्छी डिजाइन करेंगे। उस हिसाब से इसकी कीमत तय हो सकती हैं।

कितना होगा मुनाफा
एक अच्छा जो ग्राफिक डिजाइनर होता हैं। उसको एक घड़ी का कस्टमाइज डिजाइन बनाने में करीब 30 मिनट का वक्त लगता हैं। उसके बाद 10 मिनट मशीन में, 10 मिनट फाइनल फिनिसिंग में यानी कुल 50 मिनट का वक्त लगता हैं। आप एक दिन में 5 भी वॉल क्लॉक को बनाते हैं और हम यदि 2500 रुपये के हिसाब से बात करते हैं, तो आप आराम से महीने का 75 हजार रूपए कमा सकते हैं। इसको आप ऑनलाइन भी बेच सकते हैं और ऑफलाइन भी बेच सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table