www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 8:08 pm

Search
Close this search box.

खिलाड़ियों में मोटीवेशन की जरूरत- प्रीति तिवारी, उपजिलाधिकारी, अमेठी

अमेठी शुक्रवार 20 जनवरी 23 को नेहरू युवा केंद्र अमेठी की ओर से युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के द्वितीय दिवस समापन समारोह के अवसर पर अतिथियों द्वारा स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ।
अतिथियों का स्वागत करते हुए उपनिदेशक डॉ आराधना राज ने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद अपरिहार्य है। खेलों के माध्यम से युवा अपनी शक्ति से राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सहायक हो सकता है। युवा जगेगा तभी राष्ट्र आगे बढ़ेगा।
मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी प्रीती तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताएं खिलाड़ियों में असीम उर्जा करती हैं।खेलों की बेहतरी के लिए खिलाड़ियों में मोटीवेशन की जरूरत है।
समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए डॉ अर्जुन पाण्डेय ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क रहता है।आसन व्यायाम एवं प्राणायाम से ही शरीर स्वस्थ रह सकता है,जो खेलों के
माध्यम से ही संभव है।
खेलकूद प्रतियोगिताएं
युवाओं में प्राण फूंकने का कार्य करती हैं।जिला सचिव ओलम्पिक संघ संदीप कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि यदि खेलों के स्तर को उठाना है तो खिलाड़ियों को प्रमोट करने की जरूरत है। जिला स्तरीय खेलकूद समागम में कबड्डी प्रतियोगिता में मुसाफिरखाना विजेता और बहादुरपुर उप विजेता रही।वालीवाल में भेटुआ की टीम विजेता एवं अमेठी की टीम उप विजेता रही।
इस समारोह में उप जिला खेल मुशर्रफ, उप जिला क्रीड़ा अधिकारी शमीम, राघवेन्द्र प्रताप सिंह,विवेक मिश्र, यज्ञेश श्रीवास्तव ,रितेश ऋषि पाण्डेय, विकास शुक्ल, रोली सिंह शिव शंकर यादव आलोक सिंह आदि की उपस्थिति विशेष उल्लेखनीय रही।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table