www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

21/09/2024 7:49 pm

Search
Close this search box.

दो साल से टूटी पड़ी है प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री वाल

सतरिख, बाराबंकी। विकास खंड हरख ग्राम पंचायत करीमाबाद मलौली गांव में प्राथमिक विद्यालय स्कूल में बाउंड्री दो साल से टूटी पड़ी है। इस कारण से बच्चों को और मास्टर को बहुत परेशानी होती है
यहां तक की स्कूल के अंदर जानवर भी घुस जाते हैं जानवरो की वजह से गंदगी फैल जाती है गांव के लोगों का कहना है कि बाउंड्री बन जाए तो इस तरह की समस्या ना हो और बच्चों का कहना है कि अगर स्कूल में बाउंड्री बन जाए तो वह लोग स्कूल में पेड़ पौधे फूल लगा पाएंगे जानवर घुस जाते हैं तो वह सारे पेड़ पौधे खा जाते हैं कुछ भी बच नहीं पाता और गंदगी होने की वजह से हम लोग ठंड में बाहर भी नहीं बैठ पाते।
इस तरह की स्थिति कम से कम दो साल से बनी हुई है जब मीडिया कर्मी ने समस्या को लेकर सहायक अध्यापक से बात चीत की तो उनका कहना था कि उन लोगों ने अपनी तरफ से कई बार प्रधान को लिखित शिकायत दी है फिर भी बाउंड्री नहीं बनी केवल आश्वासन दे देते हैं कि जी हां बन जाएंगी पर अभी तक यहां की बाउंड्री नहीं बनी सांसद विधायक भी चुनाव के समय आते हैं और वह भी सिर्फ आश्वासन देते हैं  कि जी हां बन जाएंगी  लेकिन अभी तक समस्या को लेकर कोई ठोस कदम कोई नहीं उठाया गया वह आगे कहती हैं कि स्कूल की बाउंड्री बहुत समय पहले ही टूट गयी थी एक बार बनी थी लेकिन चारों तरफ पानी भरने से बाउंड्री फिर से टूट गयी वह कहते हैं कि गांव के लोग ही बहुत गंदगी फैलाते हैं स्कूल में ही गोबर कडी पाथरे है और जानवरों को यहीं छोड़ देते हैं। इस वजह से उन्हें काफी दिक्कतें हो रही है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table