17/06/2024 8:35 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

17/06/2024 8:35 am

Search
Close this search box.

सभी विभाग नियमित अपने विकास कार्यो की पोर्टल पर करें फीडिंग: अविनाश सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री के सर्वोच्च विकास प्राथमिकता कार्यक्रम 37 बिन्दु की समीक्षा बैठक सम्पन्न

बाराबंकी। सूबे के सीएम योगी आदित्य नाथ द्वारा मुकम्मल की गई सर्वोच्च विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की 37 बिन्दुओं को आधार बनाकर डीएम अविनाश कुमार ने शुक्रवार को तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें श्री सिंह ने ताकीद करते हुए कहा कि जिन विभागों की सीएम डैशबोर्ड पर रैंकिंग में अपेक्षाकृत कमी पायी जायेगी, उनसे सम्बन्धित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यो में शिथिलता बरतने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। सभी विभाग अपने-अपने सम्बन्धित पोर्टल पर नियमित रूप से अपने कार्यो की फीडिंग करें तथा उसका लगातार अनुश्रवण भी करें।शुक्रवार अपराहन कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में सीएम योगी आदित्या नाथ द्वारा निर्धारित सर्वोच्च विकास प्राथमिकता कार्यक्रम के 37 बिन्दु की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता डीएम ने की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, उप कृषि निदेशक, उपायुक्त उद्योग, जिला कृषि अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को ताकीाद करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अपने-अपने विभागीय पोर्टल पर अपने विभाग से सम्बन्धित निर्माण कार्य, विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यो का ब्यौरा नियमित रूप से फीड न करने का आशय यह लिया जाएगा कि सम्बन्धित कार्य संपादित नहीं हुआ।उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि वे विभागवार सीएम डैशबोर्ड से संबंधित विभागों की समीक्षा करें। जिलाधिकारी ने कहा कि पौधारोपण का यह उपयुक्त समय है, शासन के निर्देशानुसार अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण किया जाए तथा जियो टैगिंग का कार्य भी नियमानुसार किया जाये। उन्होंने इस सम्बन्ध में प्रभागीय निदेशक वन से कहा कि वे सम्बन्धित शासनादेश समस्त विभागों को तत्काल उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, पशुपालन, बाल विकास पुष्टाहार, समाज कल्याण आदि विभागों के कार्यो का उच्च स्तरीय अनुश्रवण किया जा रहा है। इन विभागों से सम्बन्धित योजनाओं की अद्यतन प्रगति ससमय उपलब्ध करायी जाये।जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग से जुड़ी पेंशन योजनाओं के सम्बन्ध में कहा कि पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि कन्या सुमंगला योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक करवाने की बात कही। साथ ही सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों मेें कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों को चिन्हित कर उन्हें पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के कार्य में तेजी लायी जाये।
डीएम ने सीएमओ को जिला कार्यक्रम अधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए आशा व आंगनबाड़ी द्वारा होम विजिट के कार्य को प्राथमिकता पर शत प्रतिशत ससमय पूर्ण कराये जाने के निर्देश भी दिए।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table