17/06/2024 10:02 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

17/06/2024 10:02 am

Search
Close this search box.

पूर्व विधायक की प्रतिमा का ग्राम्यांचल सेवा समिति की अध्यक्षा ने किया अनावरण पूर्व सांसद-विधायक बैजनाथ रावत सहित तमाम गणमान्य रहे उपस्थित

हैदरगढ़, बाराबंकी। ग्राम्यांचल सेवा समिति की अध्यक्षा श्रीमती प्रेमा अवस्थी द्वारा शुक्रवार को महाविद्यालय परिसर में स्थित स्मृति उपवन में हैदरगढ़ की माटी के लाल के नाम से सुविख्यात पूर्व विधायक पं0सुंदरलाल दीक्षित की प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अवसर पर एक समारोह का भी आयोजन किया गया। जिसमें स्वर्गीय दीक्षित के कृतित्व व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
समिति की अध्यक्षा श्रीमती प्रेमा अवस्थी ने कहा स्मृति उपवन की परिकल्पना स्वर्गीय अवस्थी की देन थी। उन्होंने स्मृति उपवन में क्षेत्र एवं जनपद के स्वतंत्रता संग्रा  सेनानियों के साथ दलीय भावना से ऊपर उठकर स्वर्गीय हो चुके विधायकों की प्रतिमाएं स्थापित करने का कार्य इसलिए किया कि हैदरगढ़ को सजाने सवारने में उनके योगदान को आने वाली पीढ़ी भी जान सके और प्रेरणा ले सके। ग्रामंचल परिवार स्वर्गीय अवस्थी की इसी सोच को साकार रूप देने का काम कर रहा है।
स्वर्गीय अवस्थी के पुत्र पंडित सिद्धार्थ अवस्थी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वर्गीय दीक्षित के विराट व्यक्तित्व के सामने उनकी प्रतिमा  कोई मायने नहीं रखती। लेकिन इस प्रतिमा के सहारे उनके हैदरगढ़ की आम अवाम के लिए किये गए संघर्ष को हमेशा याद रखा जायेगा।पूर्व सांसद विधायक वैजनाथ रावत ने अपने संबोधन में हैदरगढ़ के विकास के लिए स्व0 अवस्थी के त्याग और बलिदान की चर्चा की और ग्रामंचल परिवार द्वारा  स्मृति उपवन में स्वर्गीय दीक्षित की प्रतिमा की स्थापना की सराहना की। तहसील बार एशोसिएशन के अध्यक्ष यस करण तिवारी एवं पूर्व अध्यक्ष रामअचल मिश्रा सरवर सिद्दीकी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।इस अवसर पर गंगा बक्स सिंह, जमुना तिवारी, दिनेश शुक्ला, माता-पिता धाम के प्रमुख सेवादार पंकज मिश्रा, नितिन मौर्य, अंकित मिश्रा, दीपू तिवारी, शंभू बाजपेई, महेंद्र मिश्रा, सभासद हरिराम रावत, रामगोपाल यादव, महेश अग्रवाल, सूरज दीक्षित, विभोर गुप्ता, श्यामू राज, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table