17/06/2024 9:36 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

17/06/2024 9:36 am

Search
Close this search box.

जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न विद्यालय में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति बनी रहे: डीएम अविनाश कुमार

बाराबंकी। कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रबंध समिति, विद्यालय सलाहकार समिति तथा जिला स्तरीय मेस कमेटी की बैठक आहूत की गई। बैठक के दौरान जी-20 एफएलएन और एनईपी-2020 तथा न0वि0स0 द्वारा एनईपी-2020 के क्रियान्वयन के सन्दर्भ में उठाये जा रहे कदम, जल एवं विद्युत की समस्या, कंस्ट्रक्शन, सुरक्षा, शैक्षणिक उन्नयन हेतु एवं भोजनालय संबंधी र्का योजना पर वार्ता की गयी।
बैठक में प्रधानाचार्य, जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा पीपीटी के माध्यम से विद्यालय की उपलब्धियों का प्रस्तुतिकरण किया गया। जिलाधिकारी ने विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब, बहुउद्देशीय सभागार का स्टीमेट बनाने के लिए अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड को निर्देशित किया, इसके साथ ही एसडीओ विद्युत विभाग, हैदरगढ़ को भी निर्देशित किया कि विद्यालय में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति बनी रहे, जिससे विद्यार्थियों के अध्ययन में कोई समस्या न आने पाये। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि विद्युत आपूर्ति की समस्या आने पर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी तथा एसडीओ से समन्वय स्थापित करके विद्यालय में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अनुशासन बना रहना चाहिए। यदि कोई विद्यार्थी बार-बार अनुशासनहीनता करता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाये।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी श्री अरूण कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री ओपी त्रिपाठी, प्रधानाचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय वी0के0यादव, अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी श्री राजकुमार राम, सांसद प्रतिनिधि विजयानन्द बाजपेई सहित अन्य मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table