27/05/2024 5:26 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

27/05/2024 5:26 am

Search
Close this search box.

जस्टिस फाॅर मनजीत को लेकर तमाम पंचाबियों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन मामले में सीबीआई की जांच की मांग की

बाराबंकी। जस्टिस फॉर मनजोत को लेकर जनपद के तमाम पंजाबियो ने डीएम को ज्ञापन देकर संदिग्ध परिस्थितियों में होनहार की मोत की सीबीआई जांच की मांग की है। होकर सीबीआई जांच हो इस मांग को लेकर जिले की  गुरुद्वारा गुरु सिंघ सभा के मेंबरों द्वारा केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश नेतृत्व से मांग की कि इस मामले की जल्द से जल्द सीबीआई जाँच हो और परिवार को न्याय मिल सके इसको लेकर गुरुद्वारा गुरु सिंघ सभा बाराबंकी के मेंबरों द्वारा एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी न्यायिक इन्द्रसेन को दिया।
मामले को जानकारी देते हुए बताया कि  उत्तर प्रदेश के युवा सिख सरदार मनजोत सिंह छाबड़ा पुत्र सरदार हरजोत सिंह छाबड़ा निवासी असदुल्लापुर तहसील मिल्क जनपद रामपुर का निवासी था। जो एक होनहार बालक था जिसने उ0प्र0 में रहकर अपनी 12 वीं की परीक्षा को 94 प्रतिशत अंक में उत्तीर्ण हुआ व आगे समाज सेवा के लिए डाक्टर बनने का सपना लेकर राजस्थान के कोटा में अपनी पढ़ाई करने गया था। जहां से 3  अगस्त 2023 को हास्टल बसन्ती रेजान्सी से फोन आता है कि मनजोत सिंह छाबड़ा ने आत्महत्या कर ली है। लेकिन मौके पर पहुंचे परिवार के नजदीकी रिश्तेदार को मैनेजर मुकेश शर्मा ने बताया कि मनजोत सिंह छाबड़ा ने रात में खाना खाने के बाद सुबह तक जब दरवाजा नही खोला और दरवाजा तोड़ा गया तो वह मृत अवस्था में पाया गया। जबकि वह मृत्यु के समय मनजोत सिंह छाबड़ा के दोनों हाथ पीछे से बंधे हुए थे और ऊपर से उसके ऊपर पालीथीन मुँह पर बंधी हुई थी। जिससे यह साफ प्रतीत हो रहा था कि यह आत्महत्या नही हत्या है। उनके परिवार के वहाँ पहुंचने पर हास्टल का मैनेजमेट इस पूरी घटना को आत्महत्या बताकर धारा 174 आत्महत्या की पहली रिपोर्ट दर्ज की  आत्महत्या ही बता रहा था।
ज्ञापन देने वालों में प्रधान सरदार भूपेंद्र सिंह,सरदार हरपाल सिंह,सरदार चरनजीत सिंह, सरदार राजदीप सिंह,सरदार मनमीत सिंह,व्यापारी नेता रविनन खजांची, सरदार अमरजीत सिंह,सरदार हरविंदर सिंह,संजय अरोरा एडवोकेट, सरदार परमजीत सिंह,सरदार गुरप्रीत सिंह,सरदार रंजीत सिंह,सरदार अवतार सिंह,सरदार तीरथ सिंह मौजूद रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table