24/05/2024 9:54 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

24/05/2024 9:54 pm

Search
Close this search box.

पट्टी दुकानदारों की शिकायतों व समस्याओ का हो त्वरित समाधान: डीएम

निजी शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स में यदि स्वीकृत नक्शे के अनुसार शौचालय आदि सुविधाये सुचारू न होने पर होगी कार्यवाही
बाराबंकी। पट्टी दुकानदारों की समस्याओं के प्रति सरकार की मंशानुसार त्वरित कार्रवाई व शंका के गुणवत्तापूर्ण समाधान को लेकर प्रशासन पूर्ण सजग हो गया है। जिसके विषय में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आयोजित बैठक में डीएम अविनाश कुमार ने स्पष्ट ताकीद किया कि शहर के मुख्य बाजार में लगने वाले पटरी बाजार के स्थान सम्बन्धी प्रकरण को उप जिलाधिकारी के नेतृत्व में सम्बन्धित विभागीय अधिकारी सर्वे कर शीघ्र आख्या प्रस्तुत करें।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में जिला उद्योग बन्धु, व्यापार बन्धु व श्रम बंधु की बैठक डीएम अविनाश कुमार की अध्यक्षता में आहूत हुई। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, उपायुक्त उद्योग, क्षेत्रीय प्रबन्धक-यूपीसीडा, अग्निशमन अधिकारी सहायक श्रमायुक्त, एलडीएम, आईटीआई प्रधानाचार्य, एआर कोआपरेटिव के अतिरिक्त विभिन्न व्यापारी एवं औद्योगिक व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं उद्यमी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभाग पूरी निष्ठा के साथ कार्य सम्पन्न करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि पटरी बाजार से सम्बन्धित व्यापारियों एवं उद्यमियों की शिकायत या समस्या का समाधान करने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जाये।

काम्पेलक्स में प्रस्तावित नक्शे अनुसार सुविधाएं न होने पर होगी कार्रवाई: डीएम

बाराबंकी। जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार ने यह निर्देश दिये कि निजी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स में यदि स्वीकृत नक्शे के अनुसार महिला एवं पुरूष शौचालय नहीं बनाये गये हैं, तो उनके विरूद्ध जांच कर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाये।
उन्होंने कहा कि निजी शाॅपिंग काॅम्पलेक्स में यदि स्वीकृत नक्शे के अनुसार शौचालय आदि सुविधाये सुचारू नहीं है तो ऐसे काम्पलेक्स के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि समस्त उप जिलाधिकारियों को इस सम्बन्ध में अवगत करा दिया जाये, साथ ही साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को भी इस सम्बन्ध में समुचित निर्देश जारी कर दिये जाये।
जिलाधिकारी ने बैठक में यूपीएसआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र कुर्सी रोड, बाराबंकी में आवासीय फायर स्टेशन के निर्माण एवं विभिन्न अवस्थापना सुविधाओं की प्रगति पर चर्चा के दौरान क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीएसआईडीसी के बैठक में उपस्थित न रहने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके विरूद्ध शासन में अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये। साथ ही प्रोजेक्ट मैनेजर सेे भी स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।
उन्होंने ग्वारी रोड स्थित जर्जर मार्ग को दुरूस्त करने, पुर्ननिर्माण, मरम्मत आदि से सम्बन्धित कार्यो के लिए सम्बन्धित अधिकारी को शासन स्तर पर पैरवी कर इस कार्य के लिए धनराशि अवमुक्त करने के प्रयास करने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के परिप्रेक्ष्य में विभिन्न विभागों द्वारा हस्ताक्षरित ग्रीन एवं येलो कैटेगरी के एमओयू के क्रियान्वयन के लिए मुख्य विकास अधिकारी को दो टीमों का चयन कर कार्य को पूर्ण करने में सक्रिय योगदान करने को कहा।
जिलाधिकारी ने उद्यमी संगठनोंध्उद्यमियों से अपेक्षा की कि वे अधिकाधिक संख्या में अपने प्रतिष्ठानों का पोर्टल पर पंजीयन कराये तथा अधिक से अधिक संख्या में अप्रेंटिसशिप अभ्यर्थियों का चयन कर उन्हें प्रशिक्षण व रोजगार का अवसर प्रदान करें। जिलाधिकारी ने श्रमिक पंजीकरण योजना के अन्तर्गत निर्देश दिये कि जनपद में बन रही पानी की टंकियों एवं रेलवे के श्रमिकों को भी श्रम पंजीकरण योजना में शामिल किया जाये।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table