19/06/2024 10:23 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

19/06/2024 10:23 am

Search
Close this search box.

प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता लगा रहे जिम्मेदार भ्रष्टाचारी

त्रिलोकपुर, बाराबंकी। कस्बा त्रिलोकपुर मे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के ठीक सामने बने कचरा पात्र  में लगा कूड़े का अम्बार लगा हुआ है। कचरा प्लांट की शुरुआत नही हो सकी है। कचरा उढने के लिए वाहन तो आ गया है लेकिन गांव में कचरा उठाने की प्रक्रिया अभी तक शुरू नही हो सकी है। जबकि प्रदेश सरकार का  ड्रीम प्रोजेक्ट को विभाग के जिम्मेदार पलीता लगा रहे है।
जहां योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट पर  लाखों रुपए खर्च करके कूड़ा घर का निर्माण , गांव के मुख्य मार्गों पर कचरा रखने की व्यवस्था एवं घर घर उठने के लिए वाहन की व्यवस्था भी की गई है। गांव कस्बों को स्वच्छ बनाने के  अभियान चलाया गया था। लेकिन ग्राम प्रधान एवं पंचायत सचिव  की लापरवाही के चलते कचरा उठाने की व्यवस्था न होने के कारण गांव में बने कूड़ेदान में चारों तरफ कूड़ा फैला हुआ है। त्रिलोकपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के निकट कूड़े का अम्बार भीमराव अंबेडकर पार्क कचरा पात्र में लगा कूड़े का अम्बार कस्बे में करीब 1 दर्जन से अधिक ज्यादा लगे हैं कूड़ादान  नहीं निकाला जा रहा कचरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी डॉ    सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि 100 से 200 मरीज का आना जाना रहता है रोड पर फैली गन्दगी की वजह से रोड पर निकलना दूभर हो रहा है। कई बार ग्राम प्रधान से मुख्य मौखिक  शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई हुई है।
कचरा उठाने के लिए वाहन मौजूद होने के बाद भी गांव में लगे कचरा दान से कचरा उठाने की प्रक्रिया नही शुरू हो सकी है।जिस कारण से कस्बा में जगह जगह कचरा फैलता हुआ देखा जा सकता है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table