27/05/2024 7:10 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

27/05/2024 7:10 pm

Search
Close this search box.

नाग पंचमी पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने की नाग देवता की पूजा प्रसिद्ध महिमामयी नाग देवता के मंदिर पर लगे मेले में आयोजित हुए विविध कार्यक्रम

सतरिख, बाराबंकी। विकास खंड बंकी क्षेत्र के मंजीठा गांव में स्थित पौराणिक नाग देवता के मंदिर पर सोमवार को नाग पंचमी के शुभ अवसर पर हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने दूध चावल चढ़कर सर्प भय मुक्ति की कामना की।
बताते चले कि सतरिख थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंजीठा गांव में स्थित ऐतिहासिक नाग देवता के मंदिर की महिमा अपरंपार है। यहां पर नाग पंचमी के शुभ अवसर पर बड़ी तादात में दूर दूर से आए श्रद्धालुओं का तांता सुबह से ही लगा रहा।
बताते चलें कि प्रसिद्ध नाग देवता के मंदिर पर जनपद ही नहीं लखनऊ कानपुर हरदोई सीतापुर गोंडा बहराइच फैजाबाद रायबरेली सहित अन्य जनपदों से भी श्रद्धालुओं ने पहुंचकर नाग देवता मंदिर पर बनी नाग की बांबी पर दूध चावल चढ़ाकर सर्प दंश से भाई मुक्ति की कामना कर आशीर्वाद लिया। बढ़ती भीड़ को लेकर पुलिस प्रशासन को संभालने में पसीना बहाना पड़ा। मेला प्रभारी देवकीनंदन ने बताया कि मेले में हवन पूजन के बाद संध्या कार्यक्रम में शानदार जवाबी कीर्तन एवं भजन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table