29/05/2024 7:57 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

29/05/2024 7:57 am

Search
Close this search box.

प्लास्टिक पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगाएं सभी नगरीय निकाय: डीएम

बाराबंकी। कलेक्ट्रेट लोक सभागार में नगर निकाय के कार्यों की समीक्षा बैठक डीएम अविनाश कुमार की अध्यक्षता मे आहूत हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने सख्ती के साथ पूरे जनपद में प्लास्टिक पॉलिथीन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी अधिशासी अधिकारियों को अभियान चलाकर दुकानों पर छापेमारी कर प्लास्टिक जब्त करते हुए जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।
गुरूवार को नगरीय निकाय में एमआरएफ योजनान्तर्गत कूड़ा डम्पपिंग  मशीन संचालित करने को लेकर डीएम अविनाश कुमार ने कहा कि सभी नगर निकायों में जल भराव की समस्या  के स्थायी निराकरण के लिए एक कार्ययोजना बना ली जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इसी कार्ययोजना के अनुसार इससे सम्बंधित निर्माण कार्य कराएं जाए। उन्होने कहा कि सभी नगरीय निकाय के लिए सभी आवश्यक चरणों को पूरा करते हुए यथाशीघ्र उसके क्रियान्वयन पर बल दिया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह ने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी चिन्हित वेंडिंग जोन पर साफ सफाई के साथ सुंदरीकरण की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें, जिससे इन स्थानों पर आने वाले परिवारों को अच्छा महसूस हो। उन्होंने सभी अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित किया कि समय से हाउस टैक्स की बकाया वसूली की जाए।
जिलाधिकारी ने नगर निकाय के कार्यों की प्रगति समीक्षा के दौरान एमआरएफ योजना के अंतर्गत कार्य, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना अंतर्गत कार्य,वेंडिंग जोन ,स्वच्छता कार्यक्रम, 15 वें राज्य वित्त व अन्य विकास कार्यों के अंतर्गत वर्ष 2022-23 में स्वीकृत कार्यों की प्रगति व किस्त के रूप में प्राप्त धनराशि व स्वीकृत कार्य, पेयजल आदि के अंतर्गत स्वीकृत करने, गौशाला निर्माण, गोवंश को पकड़कर गौशाला में स्थापित किए जाने की प्रगति, आगामी मानसून के दृष्टिगत ड्रेनेज जल निकासी की व्यवस्था सहित प्रगति समीक्षा की गई। जिनपर बिन्दुवार गंभीरता से व ससमय योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश समस्त अधिशाषी अधिकारियों को डीएम ने दिया।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त नगर निकाय अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित उपस्थित रहें।

 

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table