29/05/2024 8:02 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

29/05/2024 8:02 am

Search
Close this search box.

अंग्रेजी दवाओं की दुकानों पर हुई छापामार कार्रवाई, एक दुकान हुई सीज

रामसनेहीघाट, बाराबंकी। अयोध्या मण्डल सहायक आयुक्त (औषधि) ने निर्देशन में जनपद के तहसील रामसनेहीघाट क्षेत्र पहुंचकर दवा की दुकानों पर छापामार कार्रवाई हुई। जिससे दवा विक्रेताओं में हड़कम्प मच गया। एक दुकान अवैध मिलने पर उसमेें रखी करीब 1.5 लाख कीमत की औषधियों के साथ दुकान को भी अधिकारियों ने सीज कर दिया।
प्राप्त जानकारी अनुसार दरियाबाद व रामसनेहीघाट में संचालित कतिपय मेडिकल स्टोर्स द्वारा नकली एवं एक्सपायरी औषधियों का क्रय विक्रय किए जाने की शिकायतें मण्डल के अधिकारियों के कानों तक जा पहुंची। जिसमें उन्हें यह भी जानकारी मिली कि क्षेत्र मे ंअवेध रूप से मेडिकल स्टोर्स का संचालन किया जा रहा है। जिसकी जांच के क्रम में गुरूवार को अयोध्या मण्डल की सहायक आयुक्त औषधि जीसी श्रीवास्तव के निर्देशन में  जनपद की औषधि निरीक्षक सीमा सिंह ने थानाक्षेत्र  दरियाबाद तहसील रामसनेहीघाट में स्थित मेडिकल स्टोर्स पर छापे की कार्यवाही की। जिनमें आमीन मेडिकल स्टोर, राजहंस मेडिकल स्टोर, तथा श्याम मेडिकल स्टोरों की जांच की गई। जिसमें श्याम मेडिकल स्टोर मोहल्ला बरवारी दरियाबाद बिना वैद्य लाइसेंस के संचालित पाया गया। जिसके संचालन जानकारी अनुसार प्रदीप कुमार निवासी बरवारी दरियाबाद द्वारा किए जाता पाया गया। मौके पर मेडिकल स्टोर में भंडारित अंग्रेजी औषधि जिसकी कीमत रु 1,50000.00 की बतायी गई को अधिकारियों ने सीज कर दिया। जिनमें एक्सपायरी औषधियाँ भी सम्मिलित है तथा 04 संदिग्ध औषधियों के नमूने भी औषधि निरीक्षक ने संग्रहीत किए।
अन्य दोनों मेडिकल स्टोर्स पर पाई गई अनियमितताओं के दृष्टिगत इन्हे नोटिस जारी किया गया तथा दो संदिग्ध औषधियों के नमूने संग्रहीत किए गए। परीक्षण  रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात दोषी व्यक्ति  के विरुद्ध औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 की सुसंगत धाराओं में माननीय न्यायालय में परिवाद दाखिल किया जाएगा।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table