17/06/2024 8:40 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

17/06/2024 8:40 am

Search
Close this search box.

अतिक्रमण के चलते पानी निकास की समस्या बरसात में बन सकती है मुसीबत

जैदपुर, बाराबंकी। बरसात नजदीक आते ही स्थानीय लोगों के माथे पर जलभराव की चिंता अभी से छलकने लगी है।
बताते चले कि नगर पंचायत जैदपुर के मोहल्ला रईस कटरा, मंगा ताल, ब्रह्मनान, अहिरान आदि मुहल्लों का पानी एकमात्र नाला भैयारा मंदिर के सामने बने नाले से होता हुआ सिनेमा हाल के आगे पकड़िया वाले कब्रिस्तान के सामने बनी पुलिया से होता हुआ खेतों में बेहतर कर्बला तलिया से बना एक कच्चा नाले में होकर रारी नदी में समा जाता है। लेकिन कर्बला तलिया से जो नाला जल निकासी के लिए बना था उस पर निजी मार्केट बन कर खड़ी हो जाने से कई मुहल्लों का बारिश का पानी ठहर जाने की समस्या सामने आ सकती है। पिछले वर्ष की भांति कसगर मोहल्ला, मुक्त फरिक आबादी कर्बला के पीछे का भाग सहित बुढ़िया बांडा सनराइज स्कूल भुयारा मंदिर मंगाताल तक जलभराव होने की पूरी संभावना है।
मुक्त फरिक आबादी के मोहम्मद अयान, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद रेहान ,आदि लोगों ने बताया कि पिछले वर्ष मैदान मैं अत्याधिक जलभराव हो जाने के कारण पालतू जानवरों को सड़क के किनारे बांधना पड़ा था शिवम सोनी कहते हैं की मेन रोड हाजी मार्केट के सामने बनी पुलिया के सामने पानी डायवर्जन के लिए अवरोधक बनाकर पूर्व में ही निर्मित बड़े नाले की सफाई करा कर पानी की धारा मोड़ दी जाए जिससे पानी राइन मार्केट के सामने से होता हुआ थाना चैराहे से कर्बला के सामने से होता हुआ मार्केट के सामने से रारी पुलिया में जाने से कुछ हद तक जलभराव की समस्या पर काबू पाया जा सकता है।
नयापुरा बड़ापुरा सहित कई मोहल्लों का जल निकासी के लिए बनाए गए बांध चैराहा पर स्थित बड़े नाले से लेकर दोनों तरफ निगम स्कूल से लेकर मोहल्ला चैहट्टा तक व नागौर तालाब तक अतिक्रमण के कारण जल निकासी में समस्या होने से बड़ापुरा कब्रिस्तान में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table