19/06/2024 9:15 am

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

19/06/2024 9:15 am

Search
Close this search box.

हरख में ग्राम शिक्षा चैपाल का हुआ आयोजन

बाराबंकी। निपुण भारत मिशन को जन आंदोलन बनाने एवं बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का जनमानस में प्रचार प्रसार कराने को लेकर विकास खण्ड हरख के पूर्व माध्यमिक विद्यालय शरीफाबाद में ग्राम शिक्षा चैपाल का आयोजन हुआ।
गुरूवार का आयोजित ग्राम शिक्षा चैपाल की अध्यक्षता संयुक्त रूप से खंड शिक्षा अधिकारी हरख श्रीमती अर्चना एवं ग्राम प्रधान दिनेश कुमार के की। जिसमें निपुण भारत कार्यक्रम पर आधारित नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन प्राथमिक विद्यालय शरीफाबाद एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय शरीफाबाद के छात्रों ने कर सबको तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया।
एआरपी अमित कुमार वर्मा ने परिषदीय विद्यालयों में कायाकल्प के अंतर्गत छात्रों को मूल स्थापना सुविधाओं की उपलब्धता कक्षा 1 से 3 तक समस्त छात्रों को निपुण बनाए जाने के लिए संचालित कार्यक्रमों की जानकारी दी। एआरपी प्रेम चन्द्र ने अभिभावकों से बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजने एवं प्रतिदिन घर पर पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के लिए कहा। ग्राम प्रधान ने भी नियमित उपस्थिति के साथ कायाकल्प के अवशेष कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण कर पूर्ण कराने के लिए आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में प्राथमिक विद्यालय शरीफाबाद की सहायक अध्यापिका रुचि सिंह के प्रयासों पर छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए निपुण लक्ष्य एप पर प्रदर्शन किया। जिसपर एबीएसए ने सहायक अध्यापिका रुचि सिंह  को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ उपस्थित वाले कक्षा 1, 2 और 3 के छात्रों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में सुरेश कुमार अस्थाना, सौरभ कुमार सिंह, मनोज कुमार वर्मा, मनोज चैधरी, मोहित श्रीवास्तव, हरी कृष्ण श्रीवास्तव, अनुज श्रीवास्तव, अनुपम वर्मा, बबीता गौतम, कृपाशंकर, कविता वर्मा, शिव कुमार वर्मा, शीला कुमारी, अंकिता वर्मा सहित लगभग 350 अभिभावक और शिक्षक उपस्थित रहे।

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table