20/09/2024 12:58 pm

www.cnindia.in

Search
Close this search box.

become an author

20/09/2024 12:58 pm

Search
Close this search box.

भ्रष्टाचार में लिप्त जिम्मेदार, हीलाहवाली का दंश झेलने को मजबूर है तमाम ग्रामीण

भ्रष्टाचार में लिप्त जिम्मेदार, हीलाहवाली का दंश झेलने को मजबूर है तमाम ग्रामीण
गड्ढ़ों से पटे मार्ग बरसात में तालाब में हुए परिवर्तितं
हरख, बाराबंकी। विकास खड हरख के बोजा गांव का मामला है बारिश के बाद बोजा मार्ग की स्थिति बारिश की शुरुआत से ही बदतर हो गई है। सर्वाधिक खराब हालत  बोजा गांव के पास है जहां सड़क पहले से ही गड्ढों में तब्दील थी जिसमें बारिश का पानी इकट्ठा होने से मार्ग तालाब में परिवर्तित दिखाई दे रहा है। जिसपर दो वहिया तो दूर चार पहिया वाहन भी रात बे रात निकलने से कतराने लगे हैं।
जिम्मेदार लोकनिर्माण सहित अन्य सरकारी अधिकारियों की लापरवाही व भारी भ्रष्टाचार का दंश आम जनता को झेलना पड़ रहा है और कोई पुरसा हाल पूछने वाला नहीं है केवल बड़े बड़े मौखिक बेबुनियादी दावों में व्यस्त हैं। बता दे कि केवल बोजा गांव में सड़कों की स्थिति बेहद दयनीय नहीं है बल्कि बोजा से लेकर गोछौर तक जाने वाली सड़क के अतिरिक्त किसी भी सड़क की स्थिति ठीक नहीं है। बारिश के बाद टूटी सड़क पानी से लबालब भरी है। जिसमें गिरकर राहगीर घायल हो रहे हैं।
इसी तरह बोजा गांव से प्राथमिक विद्यालय तक जाने वाली सड़क लगभग तीन किलोमीटर लंबी है और कई गांवों को आपस में जोड़ती है। सड़क पूरी तरह गडे् में तब्दील है संपर्क मार्ग पर जहां बीचों बीच में सड़क टूटी हुई है स्थिति है कि यहां जल भराव की समस्या बनी हुई है।
मुख्य सड़क पर एक  फीट पानी 20 मीटर में भरा हुआ है। राहगीरों को आने-जाने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ग्रामीणों में अखिलेश कुमार मनोज कुमार रोहित कुमार रंजीत कुमार राममिलन यादव ने बताया  कि यहां सड़क करीब 2 वर्ष पूर्व खराब पड़ी है जिसके चलते बारिश के लोग इस पर जान हथेली पर लेकर चलना पड़ता है और कहा कि जलभराव चलते सड़क मुसीबत भारी हो गई है थोड़ी सी चूक से कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
लवलेश कुमार ने बताय कि मार्ग को बरसात से पहले ठीक कर दिया जाता तो आज यह स्थिति देखने को  नहीं मिलती  जो कि  स्कूली बच्चे इस रास्ते निकलने से डरते है

cnindia
Author: cnindia

Leave a Comment

विज्ञापन

जरूर पढ़े

नवीनतम

Content Table